Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chhattisgarh Cylinder Blast: छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा, सिलेंडर ब्लास्ट में 33 स्कूली बच्चे घायल 

Helium Gas Cylinder Blast: छत्तीसगढ़ में हीलियम गैस सिलेंडर ब्लास्ट से बड़ा हादसा हो गया है. सिलेंडर ब्लास्ट में अब तक 33 बच्चों और 4म मजदूरों के घायल होने की खबर है. फिलहाल सभी पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Chhattisgarh Cylinder Blast: छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा, सिलेंडर ब्लास्ट में 33 स्कूली बच्चे घायल 

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर शहर (Ambikapur) के विवेकानंद विद्या निकेतन स्कूल परिसर में स्काई बैलून में हवा भरने के दौरान बड़ा हादसा हुआ है. स्कूल परिसर में हीलियम गैस सिलेंड फट गया जिसमें 33 बच्चे और 4 मजदूर घायल हो गए है. सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि हिंदू युवा एकता मंच की ओर से बैलून में हवा भरवाने का काम दोपहर में कराया जा रहा था. जिस वक्त बैलून में हवा भरे जा रहे थे वहां बड़ी संख्या में स्कूल के बच्चे मौजूद थे. घटना की जानकारी मिलते ही अफरा-तफरी का माहौल बन गया जिसके बाद वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी घटना स्थल पर मुआयने के लिए पहुंच गए. 

छत्तीसगढ़ में हुए हादसे के बाद जिला प्रशासन एक्टिव हो गया है. सिलेंडर ब्लास्ट के वक्त मौजूद बच्चों में कुछ को गंभीर चोटें आने की बात कही जा रही है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, 22 बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है तो वहीं 11 बच्चों को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बारे में पता चलते ही सरगुजा कलेक्टर और एसपी ने घटना स्थल का दौरा किया और ब्लास्ट वाली जगह को सील कर दिया है. कलेक्टर कुंदन कुमार ने कहा है कि पूरे मामले की जांच जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के सहयोग से की जा रही है.

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने क्यों कहा,  '26 हफ्ते के बच्चे को मारने का आदेश कैसे लिखें?'  

केस दर्ज कर जांच शुरू की गई 
सरगुजा के एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि फिलहाल घटना स्थल को सील कर लिया गया है. स्कूल में बच्चों के रहते हुए सिलेंडर इस्तेमाल के सवाल पर उन्होंने कहा कि घटना के वक्त काफी बच्चे लंच ब्रेक के साथ मैदान में खेल रहे थे. उसी दौरान हादसा हुआ है. फिलहाल हमने जांच शुरू कर दी है और केस दर्ज कर लिया है. सभी बच्चे सुरक्षित हैं. सिलेंडर फटने की आवाज होते ही आसपास के काफी लोग पहुंच गए थे. घटना की जानकारी मिलते ही बच्चों के अभिभावक भी स्कूल और अस्पताल पहुंचने लगे.

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव को मिल ही गई फुर्सत, 16 को देवरिया में दोनों परिवारों से मिलेंगे

स्कूल प्रशासन से की जाएगी पूछताछ 
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक गुब्बारों का इस्तेमाल हिंदू युवा एकता मंच की ओर से आयोजित की जाने वाली एकता रैली के लिए किया जाना था. स्कूल प्रशासन ने परिसर के इस्तेमाल की अनुमति दी थी या नहीं, फिलहाल इसकी भी जांच की जा रही है. इसके अलावा, जिस वक्त गुब्बारों में गैस भरने का काम हो रहा था उस वक्त बच्चे स्कूल में ही मौजूद थे. ऐसे में स्कूल प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं कि किन नियमों के तहत बच्चों की मौजूदगी में इसकी अनुमति दी गई.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement