Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Child Trafficking in Delhi: दिल्ली में 'फल-सब्जी' की तरह बेच रहे थे बच्चे, CBI ने दबोचा गिरोह तो आरोपियों में मिला असिस्टेंट लेबर कमिश्नर

Child Trafficking in Delhi: सीबीआई ने एक इनपुट के आधार पर जब रेड की तो बड़ा मामला सामने आया है, जिसके तार देश के कई राज्यों से जुड़ रहे हैं.

Latest News
Child Trafficking in Delhi: दिल्ली में 'फल-सब्जी' की तरह बेच रहे थे बच्चे, CBI ने दबोचा गिरोह तो आरोपियों में मिला असिस्टेंट लेबर कमिश्नर

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Child Trafficking in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में तमाम जांच एजेंसियों की नाक के नीचे नवजात बच्चों को 'फल-सब्जी' की तरह खरीदने-बेचने का धंधा चल रहा था, जिसका खुलासा सीबीआई रेड में होने के बाद सभी हैरान रह गए हैं. एक इनपुट के आधार पर रेड करते हुए सीबीआई टीम ने 7 लोगों को रंगेहाथ गिरफ्तार करते हुए 3 नवजात बच्चों को रेस्क्यू किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एक असिस्टेंट लेबर कमिश्नर भी है, जो इस गोरखधंधे का मास्टरमाइंड माना जा रहा है. सीबीआई ने बताया है कि ये तीनों बच्चे अलग-अलग जगह से चुराए गए थे, जिन्हें बेचने की कोशिश की जा रही थी. सीबीआई ने बच्चों की तस्करी के इस धंधे के तार कई राज्यों से जुड़े होने का दावा किया है. कोर्ट ने सातों आरोपियों को 4 दिन के रिमांड पर सीबीआई को सौंप दिया है.

एक साथ कई जगह की गई रेड

सीबीआई को एक मुखबिर ने दिल्ली में नवजात बच्चों को खरीदने-बेचने का धंधा चलने की जानकारी दी थी. उसने बताया था कि यह गिरोह अस्पतालों में पैदा होते ही नवजात बच्चों की चोरी कर लेता है और इसके बाद उन्हें अलग-अलग जगह बेच दिया जाता है. सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक, इस इनपुट के आधार पर कई टीमों बनाई गई थीं. सारी टीमों ने शुक्रवार देर शाम एक साथ दिल्ली-NCR में केशवपुरम, रोहिणी आदि कई जगह पर रेड की थी. इस रेड के दौरान केशवपुरम में एक घर से तीन नवजात बच्चे बरामद हुए हैं और 7 लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

अस्पताल का स्टाफ भी शामिल

सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक, इस गोरखधंधे में अस्पतालों के स्टाफ के लोग भी शामिल हैं, जिनमें से एक वार्ड बॉय को गिरफ्तार किया गया है. बाकी लोगों के नाम पूछताछ में सामने आने की उम्मीद है. गिरफ्तार किए गए 7 लोगों में पुरुष और महिलाएं दोनों ही शामिल हैं, जिनसे अभी पूछताछ चल रही है. पूछताछ में उन अस्पतालों का नाम भी पता चलेगा, जहां से ये बच्चे चोरी किए जा रहे थे. अब तक किन-किन राज्यों में बच्चे बेचे गए हैं, इसकी भी जानकारी पूछताछ से ही मिलेगी. यह भी पता चला है कि दिल्ली के अलावा कई अन्य जगह के अस्पतालों से भी बच्चे चोरी किए जा रहे थे.

कोर्ट ने दिया 4 दिन का रिमांड

चाइल्ड ट्रैफिकिंग केस में सीबीआई ने सातों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 4 दिन की रिमांड में ले लिया है. सीबीआई फिलहाल गिरफ्तार वार्ड बॉय नीरज और इंदु को इस गिरोह का मास्टरमाइंड बता रही है

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement