Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chhattisgarh: नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर पुलिस ट्रक उड़ाया, 2 जवान शहीद, पिछले 6 महीने में 7 शहादतें

पुलिस (Police) के मुताबिक ये नक्सली हमला (Naxalite Attack) प्रदेश की राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूरी पर मौजूद टिम्मापुरम गांव में हुआ है. इस गांव में CRPF के सिलगेर और टेकलगुडेम शिविर हैं.

Latest News
Chhattisgarh: नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर पुलिस ट्रक उड़ाया, 2 जवान शहीद, पिछले 6 महीने में 7 शहादतें

Naxal attack in Chhattisgarh's Sukma district (PHOTO-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में कल एक बड़ा नक्सली हमला (Naxalite Attack) हुआ. इस हमले के दौरान नक्सलियों की तरफ एक पुलिस ट्रक को आईईडी से उड़ा दिया गया. इस पुलिस ट्रक में CRPF के खास युनिट कोबरा के जवान मौजूद थे. इस हमले में दो जवान शहीद हो गए. पुलिस के मुताबिक ये हमला प्रदेश की राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूरी पर मौजूद टिम्मापुरम गांव में हुआ है. इस गांव में CRPF के सिलगेर और टेकलगुडेम शिविर हैं. इस हमले को दिन के 3 बजे अंजाम दिया गया था. पुलिस की तरफ से बताया गया कि कमांडो बटालियन फॉर रेजोल्यूट एक्शन (CoBRA) की 201 युनिट की एक टीम सड़क सुरक्षा ड्यूटी के अंतर्गत जगरगुंडा पुलिस थाने के नजदीक गश्त कर रही थी. वो एक ट्रक और बाइक का इस्तेमाल कर रहे थे. इसी दौरान उनपर नक्सलियों की तरफ से हमला किया गया.


ये भी पढ़ें: Canada: कोर्ट से इन 2 खालिस्तानियों को मिला झटका, नो-फ्लाई लिस्ट से बाहर करने से किया मना


 

पिछले 6 महीने में 7 शहादतें
सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित जिले बस्तर की बात की जाए को 2024 में जनवरी से लेकर जून तक यहां 141 नक्सली मारे जा चुके हैं. वहीं, 7 जवानों की शहादतें भी हो चुकी है. नक्सलियों की तरफ से जवानों के ऊपर कई हमले हो चुके हैं. कई दफे जवानों के कैंप को भी टार्गेट किया गया है. इस साल अब तक जवानों और नक्सलियों के बीच तीन बड़ी मुठभेड़ हो चुकी है. इनमें 5 जून को नारायणपुर में मौजूद सुरक्षाबलों के कैंप नक्सली हमले को दौरान हुई मुठभेड़ भी शामिल है.15 जून को अबूझमाड़ में भी एक मुठभेड़ हो चुकी है, इसमें 8 नक्सलियों को ढेर किया गया था, साथ ही एक जवान शहादत हो गई थी. इससे पहले अप्रैल में नारायणपुर के इलाके जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 10 नक्सलियों को मारा गया था. कांकेर में भी बड़े स्तर पर मुठभेड़ हो चुकी है, जिसमें 29 नक्सली ढेर हुए थे. 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement