Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar News: 8वीं बार मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार, PM नरेंद्र मोदी पर बोला बड़ा हमला

Bihar News: नीतीश कुमार ने 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. उनके साथ तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. तेजस्वी दूसरी बार बिहार के डिप्टी सीएम बने हैं.

Bihar News: 8वीं बार मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार, PM नरेंद्र मोदी पर बोला बड़ा हमला

Bihar CM

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Nitish Kumar ने बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. नीतीश कुमार 8वीं बार बिहार के सीएम बने हैं. उन्हें राज्यपाल फागू सिंह चौहान ने राजभवन में मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. नीतीश के साथ तेजस्वी यादव ने भी बिहार के डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. शपथग्रहण समारोह के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. 

नीतीश ने पीएम पर किया प्रहार

नीतीश कुमार ने बिहार के सीएम पद की शपथ लेने के तुरंत बाद पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला. नीतीश कुमार ने कहा कि जदयू ने मिलकर भाजपा को छोड़ने का फैसला किया. नीतीश कुमार ने देश के सभी राजनीतिक दलों से एकजुट होने की अपील की. उन्होंने कहा कि 2014 वाले 2024 तक नहीं टिक पाएंगे. उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी में बहुत ज्यादा अंतर है. इस दौरान नीतीश कुमार ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि वह 2024 में पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हैं.

पढ़ें- सुशील मोदी ने पुराने दोस्त नीतीश कुमार पर किया बड़ा बड़ा प्रहार

शपथ ग्रहण के बाद नीतीश कुमार ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, "उनकी तरफ से जदयू को हराने की कोशिश हुई. हम तो मुख्यमंत्री बनना भी नहीं चाहते थे. दबाव बनाया गया...क्या-क्या हुआ वो आप लोग देख रहे थे." 
यह पूछे जाने पर कि क्या वह अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे तो उन्होंने कहा, "मेरी कोई दावेदारी नहीं है."

पढ़ें- Bihar News: नीतीश को 'पलटूराम' कहे बिना PK ने कह दी बड़ी बात

इस प्रश्न पर कि क्या वह देश में अब विपक्ष की राजनीति को मजबूत करेंगे, नीतीश ने कहा, "पूरे तौर पर करेंगे. एक बार पहले भी किया था. हम चाहेंगे कि सभी लोग मिलकर पूरी तरह से मजबूत हों... कुछ लोगों को लगता है कि विपक्ष खत्म हो जाएगा तो हमलोग भी अब आ ही गए हैं विपक्ष में ." उन्होंने कहा, "जिनको 2014 में (जीत) मिली, अब उन्हें 2024 के बारे में चिंता करनी चाहिए."

पढ़ें- तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम, शपथ ग्रहण के बाद पत्नी राजश्री ने दिया ये बयान

मुख्यमंत्री ने भाजपा निशाना साधते हुए कहा, "जो लोग 2014 में आए, वे 2024 के आगे रह पाएंगे या नहीं ?" यह पूछे जाने पर कि अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी में क्या अंतर है, उन्होंने कहा, "श्रद्धेय अटल जी और उस समय के अन्य लोग कितना प्रेम करते थे, वह कभी हम भूल सकते हैं क्या? उस समय की बात अलग थी."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement