Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जिस जमीन पर माफिया अतीक अहमद का था कब्जा, उसी पर फ्लैट बनाकर CM योगी ने गरीबों को सौंपे

Prayagraj News: योगी सरकार ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत प्रयागराज के लूकरगंज स्थित 15,000 स्क्वायर फीट जमीन पर 4 मंजिला टावर में 76 फ्लैट्स का निर्माण कराया है.

जिस जमीन पर माफिया अतीक अहमद का था कब्जा, उसी पर फ्लैट बनाकर CM योगी ने गरीबों को सौंपे

अतीक अहमद और योगी आदित्यनाथ. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर योगी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) योजना के तहत फ्लैट बनाए हैं. सीएम योगी ने शुक्रवार को इन फ्लैट्स की चाबियां लाभार्थियों को सौंप दी. 76 गरीब परिवारों को उनके सपनों का घर मिला है. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि 2017 से पहले राज्य में माफियाओं का राज होता था. वह किसी की भी जमीन को हड़प लेते थे, लेकिन आज उन्हीं माफियाओं से छुड़ाई गई जमीन पर घर बनाकर गरीबों को दिए जा रहे हैं.

बता दें कि राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत प्रयागराज के लूकरगंज स्थित 15,000 स्क्वायर फीट जमीन पर 4 मंजिला टावर में 76 फ्लैट्स का निर्माण कराया है. इस जमीन पर माफिया अतीक अहमद का कब्जा था. लेकिन योगी सरकार ने 2020 में इस जमीन को मुक्त करा लिया था. सीएम योगी ने लाभार्थियों को फ्लैटों की चाबी सौंपते हुए बच्चों से भी बात की और गरीबों के लिए बनाए गए फ्लैटों का निरीक्षण किया.

सीएम योगी ने कहा कि कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनुकंपा से पिछले 6 साल में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राज्य के 54 लाख गरीबों को अपना मकान मिला है. उन्होंने कहा कि आज से छह साल पहले तक इस योजना के तहत एक भी गरीब को आवास नहीं मिलता था. पूर्ववर्ती सपा और बसपा सरकारों पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा, ‘उस वक्त गरीबों को आवास इसलिए नहीं मिलता था क्योंकि प्रदेश की मौजूदा सरकार गरीबों के बारे में नहीं सोचना चाहती थी. केन्द्र की सरकार आवास देने के लिए पत्र लिखती थी, लेकिन प्रदेश सरकार आवास नहीं लेना चाहती थी.'

ये भी पढ़ें- 55 साल के बूढ़े को कोर्ट ने सुनाई 170 साल की कैद, जानिए भारत में कहां का है ये मामला

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अभी तो केशव जी (उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य) का खजाना खुलने वाला है जहां से 10 लाख आवास निकलने वाले हैं.’ उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले जब गरीबों की जमीन को माफिया के कब्जे से मुक्त कराने की बात आती थी तो, वे माफिया के साथ खड़े रहते थे. मैं सभी विकास प्राधिकरणों से माफियाओं से मुक्त कराई गई जमीनों पर गरीबों के लिए आवास बनाने को कहूंगा ताकि गरीबों को आशियाना मिल सके और सरकार में उनका विश्वास बढ़े.

36 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले
लखनऊ में आयोजित ‘ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट’ की चर्चा करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'इसमें 36 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले हैं. अगर ये माफिया होते तो हमारे पास एक कौड़ी का भी निवेश नहीं आता. इस निवेश से एक करोड़ लोगों को नौकरी मिलेगी. वहीं, लोकसभा चुनाव 2024 के संदर्भ में उन्होंने जनता से कहा, 'यह ऐसा समय है कि हम किसी के बहकावे में ना आएं. यह देश नारों से नहीं चलेगा, बल्कि जमीनी हकीकत से चलेगा. जमीनी हकीकत यह है कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने (काम) करके दिखाया है. जनता जनार्दन का आशीर्वाद आगे भी मिलता रहेगा, ऐसी कामना है. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली मेट्रो में शराब लेकर सफर कर सकेंगे पैसेंजर, जानिए DMRC ने दिया है क्या नया अपडेट

एक फ्लैट की कितनी है कीमत?
अधिकारियों ने बताया कि 9 जून को लॉटरी के माध्यम से इन फ्लैट्स को आवंटित किया गया था. एक फ्लैट की कीमत 7.5 लाख रुपये रखी गई है. इसमें से लाभार्थियों को सिर्फ 3.5 लाख रुपये देने होंगे. बाकी की रकम सरकार की तरफ से लाभार्थियों के लिए सब्सिडी के लाभ के रूप में मिलेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement