Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hathras Stampede: हाथरस कांड पर CM योगी ने जताई साजिश की आशंका, एक तस्वीर को लेकर अखिलेश को घेरा

CM Yogi Adityanath on Hathras Stampede: सीएम योगी ने हाथरस हादसे की मुख्य वजह बताते हुए कहा कि इसमें जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई का जाएगी. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

Latest News
Hathras Stampede: हाथरस कांड पर CM योगी ने जताई साजिश की आशंका, एक तस्वीर को लेकर अखिलेश को घेरा

CM Yogi Adityanath

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 2 जून को बड़ा हादसा हो गया था. भोले बाबा के सत्संग में अचानक मची भगदड़ में 121 लोगों को अपनी जान गंवा दी. इनमें महिला, बच्चे और पुरुष शामिल थे. हादसे के बाद बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ हाथरस पहुंचे, जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की. घायलों और चश्मीदों से भी जानकारी ली. सीएम योगी ने इस घटना के पीछे साजिश की आशंका जताई. 


मुख्यमंत्री ने घटना में साजिश की तरफ इशारा करते हुए कहा, ‘यह हादसा था या कोई साजिश और अगर साजिश थी तो इसमें किसका हाथ है. इन सभी पहलुओं को जानने के लिए हम न्यायिक जांच भी कराएंगे जो हाईकोर्ट के रिटायर जज की अध्यक्षता में की जाएगी.उन्होंने कहा कि इसमें प्रशासन और पुलिस के सेवानिवृत अधिकारियों को रखकर घटना की तह में जाएंगे और जो भी इसके लिए दोषी होगा उन सभी को सजा दी जाएगी.’ 

आगरा जोन के ADG की अध्यक्षता में SIT गठित
योगी ने कहा, ‘ भविष्य में इस प्रकार की घटना न हो इसके लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) तैयार की जाएगी, ताकि भविष्य में होने वाले इस तरह के किसी भी बड़े आयोजन में उसे लागू किया जा सके. इन सभी चीजों को सुनिश्चित किया जाएगा.’ वहीं इस मामले की जांच के लिए आगरा जोन के ADG की अध्यक्षता में एसआईटी गठित कर दी गई है. 


यह भी पढ़ें- Hathras Stampede: लाशों का ढेर देख सिपाही को आया Heart Attack, मौके पर हुई मौत 


'उन सज्जन की फोटो किसके साथ है?'
वहीं, सीएम योगी ने अखिलेश यादव के आरोपों पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की प्रवृति होती है कि ऐसी घटनाओं पर राजनीति करने की. चोरी भी और सीना जोरी भी करते हैं. मैं पूछना चाहता हूं कि उस सज्जन (बाबा) की फोटो किसके साथ है? इस भगदड़ के पीछे कौन थे. साजिश थी या एक हादसा, इसकी तह तक जाना जरूरी है. जांच टीम बैठा दी गई है, यह सच सामने लाया जाएगा. सीएम योगी, नारायाण साकार हरि उर्फ भोले को 'सज्जन'  कहकर संबोधित कर रहे थे.

बता दें कि सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है. जिसमें अखिलेश यादव के साथ भोले बाबा नजर आ रहे हैं. अखिलेश ने सीएम योगी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा था कि हाथरस जाने से पीड़ितों का दुख कम नहीं हो जाएगा. बाबा की गिरफ्तारी के सवाल पर अखिलेश ने कहा था कि किस बाबा की गिरफ्तारी कराऊं. यहां दो बाबा हैं. उन्होंने प्रशासन की लापरवाही को लेकर सीधा सरकार पर निशाना साधा.

हाथरस भगदड़ मामले में 121 लोगों ने गंवाई जान
हाथरस के सिकंदरराऊ इलाके के फुलरई गांव में मंगलवार को नारायण साकार विश्व हरि के नाम से लोकप्रिय भोले बाबा के सत्संग में लाखों अनुयायी पहुंचे थे. कार्यक्रम के समापन के बाद बाबा के पैर छूने के लिए लोगों के बीच भगदड़ मच गई. लोग एक-दूसरे को कुचलते हुए आगे बढ़ते गए. इस घटना में 121 लोगों की मौत हो गई, जबकि काफी लोग घायल हो गए थे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement