Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yogi Adityanath On Sindh: पाकिस्तान को सीएम योगी आदित्यनाथ की ललकार, 'राम जन्मभूमि ले सकते हैं तो सिंध भी वापस लेंगे'

Yogi Adityanath News: लखनऊ में 'राष्ट्रीय सिंधी अधिवेशन' कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि जब राम जन्मभूमि वापस ली जा सकती है, तो सिंधु भी वापस लिया जा सकता है.

Yogi Adityanath On Sindh: पाकिस्तान को सीएम योगी आदित्यनाथ की ललकार, 'राम जन्मभू�मि ले सकते हैं तो सिंध भी वापस लेंगे'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh) के नए बयान पर राजनीतिक बवाल शुरू हो सकता है. उन्होंने सिंधी अधिवेशन कार्यक्रम में बोलते एक तरह से पाकिस्तान को ही चेतावनी दे दी है. सीएम ने कहा कि 500 साल में राम जन्मभूमि वापस ली जा सकती है तो कोई कारण नहीं कि सिंधु वापस न ले सकें.पंजाब में अभी सिंध एक प्रमुख प्रांत है. विभाजन के वक्त वहां से बड़े समुदाय में हिंदुओं का पलायन हुआ था जो मुंबई, गुजरात समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में बस गए. सिंधी समुदाय के भारत की तरक्की और विकास में दिए योगदान की चर्चा करते हुए सीएम ने यह भी कहा कि इस समुदाय ने देश की तरक्की और सनातन मूल्यों को कायम रखने में बड़ा योगदान दिया है. 

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर भी सिंधी समुदाय को बधाई दी. अधिवेशन में बोलते हुए उन्होंने कहा कि सिंधी समाज ने सनातन धर्म के मूल्यों की रक्षा करने, भारत की राष्ट्रीयता को मज़बूती प्रदान करने और अपने व्यवसाय में भी शून्य से शिखर तक की यात्रा को आगे बढ़ाने का कार्य किया है. समाज कल्याण के कार्यों में भी इस समुदाय ने अपना बड़ा योगदान दिया है. हालांकि, उनके एक बयान का काफी चर्चा हो रही है जो उन्होंने सिंध भूभाग को लेकर दिया है. 

यह भी पढ़ें: देवरिया केस में प्रेमचंद का ड्राइवर अरेस्ट, खोली हत्याकांड की पूरी साजिश

सिंधी समाज को बताया विस्थापन की पीड़ा झेलने वाला 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान सिंधी समुदाय के लोगों के विस्थापन में बेघर होने और अपनी मिट्टी से अलग होने की पीड़ा पर भी बात की. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि देश में यह एक ऐसा समुदाय है जिसने विभाजन की पीड़ा को बड़े पैमाने पर झेला है. उन्होंने विभाजन का जिक्र करते हुए कहा कि एक व्यक्ति की जिद की कीमत भारत को बड़े पैमाने पर झेलनी पड़ी. विभाजन में एक बड़ा भूभाग पाकिस्तान को देना पड़ा. सिंधी समुदाय ने उस दर्द को सबसे ज्यादा सहा है.  

यह भी पढ़ें: संजय सिंह ने ED पर लगाया टॉर्चर करने का आरोप, जानें जांच एजेंसी का जवाब

अखंड भारत का दिया नारा 
सीएम ने 'राष्ट्रीय सिंधी अधिवेशन' कार्यक्रम के दौरान कहा कि अपनी मातृभूमि जिसे भी छोड़नी पड़े उसक लिए पीड़ादायी है. छोड़ी हुई भूमि हर एक को प्यारी होती है. हम सब की जिम्मेदारी बनती है कि समाज के साथ-साथ राष्ट्र को भी मजबूती प्रदान करें ताकि 1947 जैसी स्थिति दुबारा न हो पाए. हमें इस बात को ध्यान रखना होगा कि देश है, तो धर्म है. उन्होंने कहा  सिंधी समाज अखंड भारत का हिस्सा है. साथ ही सीएम ने यह भी कहा कि अगर राम जन्मभूमि वापस पा सकते हैं तो सिंधु पर भी हमारा हक है और वह भी वापस ले सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement