Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CM Yogi Adityanath की दो टूक, 'देश संविधान से चलेगा, शरीयत भारत से ऊपर नहीं हो सकता है'

CM Yogi Adityanath: लोकसभा चुनाव से पहले देश में बयानबाजी का दौर जारी है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक मीडिया चैनल के कार्यक्रम में कहा कि देश संविधान से चलेगा न कि शरियत से. 

Latest News
CM Yogi Adityanath की दो टूक, 'देश संविधान से चलेगा, शरीयत भारत से ऊपर नहीं हो सकता है'

योगी आदित्यनाथ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले नेताओं की बयानबाजी तेज हो गई है. अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद इंडिया ब्लॉक के नेता बीजेपी पर हमलावर हैं. दूसरी ओर बीजेपी के नेताओं ने भी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पलटवार करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक मीडिया चैनल के कार्यक्रम में दो टूक अंदाज में कहा है कि देश संविधान से चलेगा. उन्होंने दूसरी पार्टियों पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि शरियत को भारत से ऊपर नहीं माना जा सकता है. संविधान हर नागरिक के लिए सर्वोपरि है. 

योगी की दो टूक, भारत का कानून मानना होगा 
मुसलमानों की चिंता से संबंधित एक सवाल के जवाब में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुसलमानों की चिंता कौन नहीं कर रहा है? उन्हें लाभार्थी योजनाओं का लाभ मिल रहा है, मकान बनाए जा रहे हैं खाने को मिल रहा है, लेकिन वो पहले भारत का कानून भी तो मानें. भारत के कानून अनुसार चलें. भारत के संविधान का सम्मान करें. भारत से ऊपर शरियत नहीं हो सकता है. देश कानून से और संविधान से चलेगा.' 


यह भी पढ़ें: ED जेपी नड्डा को अरेस्ट करे, इलेक्टोरल बॉन्ड का खेल सामने है: आतिशी   


'शरियत व्यक्तिगत विषय हो सकता है'
सीएम योगी ने मुसलमानों से जुड़े अपने सवाल के जवाब में कहा कि संविधान के अनुसार ही ये देश चलेगा. उन्होंने यह भी कहा कि शरियत हमारा या किसी का व्यक्तिगत विषय हो सकता है. शरियत संविधान से बड़ा तो नहीं हो सकता. उन्होंने कहा, 'वो इस बात को मानें कि संविधान से ऊपर, देश से ऊपर शरियत नहीं हो सकता है. वो इस बात को मानें, तो भारत की जनता उन्हें सिर आंखों पर बिठाएगी.'


यह भी पढ़ें: जेल से Arvind Kejriwal ने क्या भेजा संदेश? सुनीता केजरीवाल ने सुनाया  


योगी ने कहा, 'किसी के साथ भेदभाव नहीं हो रहा' 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुलडोजर एक्शन पर भी जवाब दिया और कहा कि आपराधिक तत्वों पर कार्रवाई होती रहेगी. उन्होंने सरकार में भेदभाव के सवाल पर कहा कि हमारी सरकार का मूल मंत्र है कि सबको साथ लेकर चलना है. हमने किसी के साथ भेदभाव नहीं किया है और हमारी सरकार में हर जाति, वर्ग, संप्रदाय के लोगों की तरक्की हो रही है. किसी के भी साथ कोई भेदभाव नहीं हो रहा.  

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement