Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ठंड से बचने के लिए जलाई थी गैस, लीक हुई तो मौत की नींद सो गया पूरा परिवार

North India में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है और इसके चलते इस्तेमाल किए गए पेट्रोमैक्स की गैस ने ही लोगों की जान ले ली.

ठंड से बचने के लिए जलाई थी गैस, लीक हुई तो मौत की नींद सो गया पूरा परिवार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ठंड के बढ़ते प्रकोप के बीच लोग इससे बचने के लिए अलग-अलग उपाय कर रहे हैं. रूम हीटर से लेकर ब्लोअर तक का घरों में लोग इस्तेमाल कर रहे हैं और सीतापुर में एक परिवार ने ठंड से बचने के लिए पेट्रोमैक्स का इस्तेमाल किया था. उन्हें क्या पता था कि इस पेट्रोमैक्स की गैस ही उनकी मौत की वजह मिलेगी. यह मामला उत्तर प्रदेश के सीतापुर से सामने आया है जिसने सभी को हिलाकर रख दिया है. पुलिस का कहना है पेट्रोमैक्स से हुए गैस के रिसाव ने ही दो बच्चों समेत 4 लोगों की जान ली है. 

दरअसल, सीतापुर जिले के बिसवां इलाके में झज्जर मोहल्ले में दो बच्चों समेत दंपत्ति की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक शनिवार की रात को चारों एक ही कमरे में सोए थे. उन्होंने सर्दी से बचने के लिए पेट्रोमैक्स जला कर रखा था लेकिन पेट्रोमैक्स की खराबी के चलते उससे गैस का रिसाव होने लगा था. इसके चलते ही दम घुटने से परिवार के लोगों की मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में 3100 रुपये में मिल रहा है आटा, रोटी के लिए तरसे लोगों के बीच मची भगदड़

रिपोर्ट के मुताबिक रविवार दोपहर लगभग डेढ़ बजे एक परिचित उन्हें बुलाने पहुंचे थे और उन्होंने दरवाजा न खुलने पर पुलिस को सूचना दी थी जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा तोड़ा था. इस दौरान कमरे में चारों लोग मृत पाए गए थे.

यह भी पढ़ें- राष्ट्रगान के बीच पेशाब कर बैठे इस देश के राष्ट्रपति, वायरल हुआ वीडियो तो नप गए पत्रकार!

जानकारी के मुताबिक कमरे से एलपीजी की तेज गंध आ रही थी और पास ही पेट्रोमैक्स रखा हुआ था, जिसका इस्तेमाल सर्दी से राहत पाने के लिए किया जाता है जिसकी गैस खत्म हो चुकी थी. हालांकि अभी भी इस मामले की जांच की जा रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement