Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'52 साल हो गए, दिल्ली से लेकर इलाहाबाद तक नहीं मेरे पास घर', कांग्रेस अधिवेशन में बोले राहुल गांधी

Congress Plenary Session: राहुल गांधी ने भाषण में कहा कि 52 साल हो गए मेरे पास आज तक घर नहीं है. मेरे परिवार के पास जो घर है वो इलाहाबाद में है.

'52 साल हो गए, दिल्ली से लेकर इलाहाबाद तक नहीं मेरे पास घर', कांग्रेस अधिवेशन में बोले राहुल गांधी

rahul gandhi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन के आखिरी दिन रविवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान राहुल ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक की 'भारत जोड़ो यात्रा' की बात की. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हम लाखों लोगों से मिले और गले लगकर उनका दर्द महसूस किया. राहुल गांधी ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि 52 साल हो गए लेकिन अभी तक उनके पास घर नहीं है.

राहुल गांधी ने भाषण में कहा कि 52 साल हो गए मेरे पास आज तक घर नहीं है. मेरे परिवार के पास जो घर है वो इलाहाबाद में है. वो भी अब हमारा नहीं है. जो घर होता है उसके साथ मेरा अजीब सा रिश्ता बन जाता है. 120 तुगलक लेन मेरा घर नहीं है. जब में भारत जोड़ो यात्रा पर निकाल तो मैंने खुद से पूछा कि मेरी जिम्मेदारी क्या है? मैंने कहा कि मेरे साइड में और आगे पीछे जो खाली जगह है, जिसमें भारत के लोग मिलने आएंगे. अगले चार महीने वो घर हमारे साथ चलेगा. इस घर में जो भी आएगा अमीर-गरीब, बुजुर्ग युवा किसी भी मजहब का हो उसे ये लगना चाहिए कि मैं आज अपने घर आया हूं.

राहुल ने यह भी कहा कि पार्टी को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के माध्यम से शुरू की गई ‘‘तपस्या’’ को आगे बढ़ाने के लिए एक नई योजना तैयार करनी चाहिए और वह पूरे देश के साथ इसमें शामिल होंगे. इसके साथ ही उन्होंने इस तरह की एक अन्य यात्रा का संकेत दिया. 

ये भी पढ़ें- सोनिया गांधी नहीं होंगी राजनीति से रिटायर, संन्यास की खबरों को किया खारिज, थमी अटकलें

'अडानी पर सवाल पूछते रहेंगे'
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि सच सामने आने तक पार्टी गौतम अडानी के बारे में सवाल पूछती रहेगी. उन्होंने संसद में उद्योगपति का समर्थन करने के लिए बीजेपी के नेताओं को भी आड़े हाथों लिया. अडाणी मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि पूरी दौलत हड़पकर अडानी देश के खिलाफ काम कर रहे थे. उन्होंने पार्टी के 85वें अधिवेशन में संबोधन के दौरान कहा, “जब हमने संसद में पूछा कि प्रधानमंत्री का अडाणी से क्या संबंध है तो हमारा पूरा भाषण कार्यवाही से हटा दिया गया. हम संसद में हजारों बार पूछेंगे जब तक अडाणी जी का सच सामने नहीं आता, हम रुकेंगे नहीं.” 

ये भी पढ़ें- मनीष सिसोदिया से CBI कर रही पूछताछ, गोपाल राय समेत कई AAP नेता पुलिस हिरासत में, हेडक्वार्टर के बाहर हंगामा 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आरोप लगाया, “मैं अडाणी को बताना चाहता हूं कि उनकी कंपनी देश को नुकसान पहुंचा रही है और देश की पूरी अवसंरचना को हड़प रही है.” उन्होंने कहा, “देश की आजादी की लड़ाई एक कंपनी के खिलाफ थी क्योंकि उसने देश की समूची दौलत और बंदरगाहों आदि पर कब्जा कर लिया था. इतिहास दोहराया जा रहा है. यह देश विरोधी काम है और अगर ऐसा होता है तो पूरी कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ खड़ी होगी.’’ 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement