Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress का आरोप- RSS की शाखा की तरह काम कर रहा है एनसीपीसीआर, जानिए क्या है मामला

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से हर दिन कोई नया विवाद जुड़ता जा रहा है. अब कांग्रेस और NCPCR आमने-सामने हैं.

Congress का आरोप- RSS की शाखा की तरह काम कर रहा है एनसीपीसीआर, जानिए क्या है मामला

भारत जोड़ो यात्रा पर हैं राहुल गांधी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों 'भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) पर हैं. इसी यात्रा के दौरान एक छोटी बच्ची समेत कई बच्चों की तस्वीरें वायरल हुईं. इन तस्वीरों में देखा गया कि छोटे-छोटे बच्चे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ चल रहे हैं. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने चुनाव आयोग से इस मामले में जांच करने और कांग्रेस के साथ-साथ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की है. इसी मामले में कांग्रेस ने कहा है कि एनसीपीसीआर (NCPCR) इस समय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखा की तरह काम कर रहा है. 

कांग्रेस नेत्री सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मुझे नहीं पता कि इसको मैं मानसिक दिवालियापन कहूं या नैतिक दरिद्रता का नाम दूं. वहीं, एनसीपीसीआर, जिसकी स्थापना हमारे प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी ने की थी आज आरएसएस की शाखा की तरह काम कर रहा है. उन्होंने आगे कहा, 'उनको कुपोषण से ग्रसित बच्चे नजर नहीं आते हैं. सतना में 7 साल की बेटी, जो 7 किलो की है और जबरदस्त कुपोषण का शिकार है, उसकी पिक्चर वायरल होती है, एनसीपीसीआर के कान में जूं तक नहीं रेंगती. इस तरह के भद्दे, घटिया काम करना, मैं तो कहने से बचना चाहती हूं लेकिन ये उनकी मोरल बैंकरप्सी, नैतिक दरिद्रता और दिवालियापन दिखाता है.'

यह भी पढ़ें- बीएस येदियुरप्पा की मुश्किलें बढ़ीं, कर्नाटक की स्पेशल कोर्ट का आदेश- भ्रष्टाचार की हो जांच

बच्चों के साथ चल रहे थे राहुल गांधी
दरअसल, आयोग ने कांग्रेस के 'जवाहर बाल मंच' पर भी आरोप लगाए हैं. आयोग को मिली शिकायत के मुताबिक, बच्चों को राजनीतिक अजेंडे के लिए इस यात्रा में शामिल किया जा रहा है और पार्टी ने 'भारत जोड़ो बच्चे जोड़ो' का नारा भी दिया है. भारत जोड़ो यात्रा में कई ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आई हैं जिसमें राहुल गांधी के संग कुछ बच्चे यात्रा में चलते नजर आ रहे हैं. इस दौरान बच्चों के हाथ में झंडे भी दिखाई दें रहे हैं.

यह भी पढ़ें- यूपी के 4,600 स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाए जाएंगे हेल्थ ATM, फ्री में मिलेंगीं 59 सुविधाएं 

आयोग को शिकायत मिली है कि बच्चे हाथों में झंडा लेकर नारे भी लगाते नजर आ रहे हैं. पार्टी पर आरोप लग रहा है भारत जोड़ो बच्चे जोड़ो अभियान कांग्रेस के राजनीतिक कैंपेन का ही एक अंग है. वहीं, शिकायत में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि कांग्रेस की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, जवाहर बाल मंच पार्टी का एक विभाग है, जिसका उद्देश्य 7 से 18 साल के बच्चों टारगेट करना और जिसको संरक्षक सदस्यता अभियान उन्हें पार्टी से जोड़ना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement