Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Politics: कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की कीमत 2,500 करोड़ रुपये, कांग्रेस ने क्यों लगाया BJP पर आरोप?

कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद से बसवराज बोम्मई की विदाई हो सकती है. लिंगायतों का मजबूत प्रतिनिधित्व करने वाले बीएस येदियुरप्पा अब बीजेपी के संसदीय बोर्ड में शामिल हुए हैं. अटकलें लगाई जा रही हैं कि अब कर्नाटक की गद्दी किसी नए चेहरे को सौंपी जा सकती है.

Karnataka Politics: कर्नाटक के �मुख्यमंत्री पद की कीमत 2,500 करोड़ रुपये, कांग्रेस ने क्यों लगाया BJP पर आरोप?

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक (Karnataka) में मुख्यमंत्री पद की कीमत बहुत ज्यादा है. हजार करोड़ रुपये में मुख्यमंत्री पद का सौदा हो सकता है. कांग्रेस (Congress) के इस दावे से देश की सियासत में सनसनी मच गई है. कर्नाटक में नेता प्रतिपक्ष बीके हरिप्रसाद (K Hariprasad) ने आज कहा कि मुख्यमंत्री का पद बहुत महंगा मामला है. उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि मुख्यमंत्री पद की सौदेबाजी 2,500 करोड़ रुपये में हो सकती है.

बीके हरिप्रसाद ने कहा, 'मुख्यमंत्री पद के दावेदार बहुत ज्यादा हैं लेकिन इसकी कीमत बहुत बड़ी है. इस पद को हासिल करने के लिए किसी को भी 2,500 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे.'

Hate Crime News: न्यूयॉर्क सिटी में महात्मा गांधी की मूर्ति के टुकड़े किए, दो सप्ताह में दूसरी बार हुआ हमला

क्या मुख्यमंत्री पद से होगी बसवराज बोम्मई की छुट्टी?

बसवराज बोम्मई को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने की अटकलें बीते एक महीने से ही लगाई जा रही हैं. यह पहली बार है जब किसी दिग्गज नेता ने कहा हो कि कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद की सौदेबाजी होती है. यह पद बेचा जाता है.

इन अटकलों को हवा तब मिल गई जब बीएस येदियुरप्पा बीजेपी के संसदीय बोर्ड का हिस्सा बने. ऐसा कहा जा रहा है कि अब केंद्रीय नेतृत्व बसवराज बोम्मई की मुख्यमंत्री पद से विदाई कर सकता है.

क्या युद्ध की तैयारी कर रहा चीन! नियम बदलकर शुरू की सेना भर्ती, ज्यादा सैनिक बढ़ाने का टारगेट

बीजेपी ने अफवाहों को किया खारिज

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव अरुण सिंह ने बोम्मई को बाहर किए जाने की अफवाहों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि कर्नाटक अगले साल उनके नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहा है. अरुण सिंह ने कहा, 'सीएम बोम्मई को हटाने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है. हमारे नेतृत्व को उन पर पूरा भरोसा है. वह निश्चित तौर पर अपना कार्यकाल पूरा करेंगे.'

चुनाव होने तक पद पर बने रहेंगे बोम्मई

बसवराज बोम्मई के करीबी और उच्च शिक्षा मंत्री अश्वथनारायण ने भी भरोसा जताया है कि वह अपने पर बने रहेंगे. उन्होंने कहा है कि चुनाव होने तक वह मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे. ऐसी अफवाहें कहां से फैल रही हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement