Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राहुल गांधी क्यों बढ़ा रहे हैं दाढ़ी, क्यों बदला है अपना लुक, वजह जान लीजिए

राहुल गांधी का दाढ़ी वाला लुक जमकर वायरल हो रहा है. उन्होंने 7 सितंबर 2022 से ही दाढ़ी नहीं बनाई है.

राहुल गांधी क्यों बढ़ा रहे हैं दाढ़ी, क्यों बदला है अपना लुक, वजह जान लीजिए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी. (फोटो- Twitter/Congress)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) चर्चा में है. राहुल गांधी यात्रा के दौरान न तो बाल कटा रहे हैं, न ही दाढ़ी बढ़ा रहे हैं.  7 सितंबर 2022 से शुरू हुई राहुल गांधी की महत्वाकांक्षी यात्रा 5वें महीने में पहुंच गई है. इस दौरान न तो राहुल गांधी ने दाढ़ी बनवाई है, न ही अपना लुक चेंज किया है. सोशल मीडिया पर उनके नए लुक को लेकर चर्चा हो रही है. लोग यह भी जानना चाहते हैं कि आखिर वह अपनी दाढ़ी क्यों बढ़ा रहे हैं. हम आज आपको इसका जवाब बता देते हैं.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब समापन की ओर है. राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने अपने निजी जीवन से जुड़े कई खुलासे एक इंटरव्यू के दौरान किए. राहुल गांधी ने बताया कि वह भारत जोड़ो यात्रा क्यों कर रहे हैं, यात्रा में कठिनाइयां क्या-क्या हैं. वह शादी कब कर रहे हैं और वह दाढ़ी क्यों बढ़ा रहे हैं. राहुल गांधी ने यह सारी बातचीत यूट्यूबर कामिया जानी के साथ की है.

क्यों दाढ़ी बढ़ा रहे हैं राहुल गांधी?

एक इंटरव्यू में कामिया जानी ने सवाल किया कि वह हमेशा क्लीन शेव रहते हैं. अचानक लुक क्यों बदल रहे हैं और दाढ़ी बढ़ा रहे हैं. इतने दिनों से शेविंग क्यों नहीं की. राहुल गांधी ने इन सवालों का जवाब दिलचस्प अंदाज में दिया है. राहुल गांधी ने कहा, ' मुझे नहीं पता, पर भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जाने क्यों मुझे लगा कि मुझे अपनी दाढ़ी नहीं बनवानी चाहिए, न ही अपने बाल कटावने चाहिए. अब यह बढ़ रही है. कई बार यह उलझ जाती है, खासतौर पर जब खाना खा रहा होता हूं तब.'

राहुल गांधी की पता चली एक और खासियत, पानी के अंदर इतनी देर तक रोके रख सकते हैं सांस

काम्या जानी ने सवाल किया कि क्या आपको यह लुक पसंद आ रहा है, तो राहुल गांधी ने कहा नहीं, यह बदल जाएगा. लेकिन कई लोगों का दबाव मुझ पर पड़ रहा है कि मैं दाढ़ी बनवा लूं. जब काम्या ने सवाल किया कि कौन लोग हैं जो आपकी दाढ़ी कटवाना चाहते हैं, तो उन्होंने कहा कि मेरे अपने. मेरी पार्टी के लोग प्रेशर दे रहे हैं कि मैं दाढ़ी कटवा लू्ं. हालांकि मैं उन्हें बार-बार मना कर रहा हूं. 

Raghuram Rajan ने जमकर की तारीफ, 'पप्पू नहीं स्मार्ट नेता हैं राहुल गांधी'

राहुल गांधी ने क्यों शुरू की भारत जोड़ो यात्रा, जानिए जवाब

राहुल गांधी से यूट्यूबर ने सवाल किया कि वह भारत जोड़ो यात्रा क्यों शुरू कर रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि वह भारत को जोड़ना चाहते हैं. नफरत बढ़ रही है. लोग एक-दूसरे के खिलाफ साजिश कर रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा एक तपस्या है.  तपस्या अपने आपने आपको समझने के लिए है. यात्रा से सीखने को मिलता है. राहुल गांधी ने कहा इस यात्रा में लाखों तपस्वी चल रहे हैं. केरल से लेकर मध्य प्रदेश तक लोग शामिल हो रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement