Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G20 डिनर के लिए नहीं मिला न्योता, मल्लिकार्जुन खड़गे बोले, 'इतने निचले स्तर की राजनीति ठीक नहीं'

Delhi G20 Summit Dinner: दिल्ली में आयोजित जी20 सम्मेलन के डिनर समारोह का न्योता ना मिलने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नाराजगी जाहिर की है.

G20 डिनर के लिए नहीं मिला न्योता, मल्लिकार्जुन खड़गे बोले, 'इतने निचले स्तर की राजनीति ठीक नहीं'

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जी20 सम्मेलन के अंतर्गत आज देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के यहां डिनर का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में विदेशी मेहमानों के साथ-साथ कई राज्यों के मुख्यमंत्री और मंत्री भी शामिल होंगे. हालांकि, इस कार्यक्रम के लिए मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को न्योता नहीं दिया गया है. खड़गे ने इस पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि इतने निचले स्तर की राजनीति नहीं की जानी चाहिए. वहीं, तमाम राज्यों के मुख्यमंत्री डिनर में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने इस बारे में कहा, 'मैं पहले ही इस बारे में जवाब दे चुका हूं. हमारी पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है. यह अच्छी राजनीति नहीं है. उन्हें इतने निचले स्तर की राजनीति नहीं करनी चाहिए.' बता दें कि तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन जी20 के डिनर में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ें- G20 Summit: अब तक क्या हुआ, जानिए आज का क्या है प्लान

G20 में शामिल हुआ अफ्रीकन यूनियन
आज सुबह जी20 सम्मेलन की शुरुआत के साथ ही अफ्रीकन यूनियन भी इसका हिस्सा बन गया. इस साल जी20 की अध्यक्षता कर रहे भारत के पीएम मोदी ने इसका औपचारिक ऐलान किया और बाकी के सदस्य देशों ने भी इसे मंजूरी दे दी. इसके बाद भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर अफ्रीकन यूनियन के चेयरमैन को उनके आसन तक ले गए.

यह भी पढ़ें- G20 सम्मेलन के दौरान आज जाना है दिल्ली? यहां जानें पूरा ट्रैफिक प्लान

अफ्रीकन यूनियन के चेयरमैन को गले लगाकर पीएम मोदी ने जी20 में उनका स्वागत किया. अफ्रीकन यूनियन के जी20 में आने के बाद इसके 55 देश भी अब दुनिया के इस ताकतवर ग्रुप का हिस्सा बन गए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement