Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gehlot vs Pilot: अशोक गहलोत और सचिन पायलट में जुबानी जंग तेज, डैमेज कंट्रोल को उतरे जयराम रमेश

Rajasthan Political Crisis: अशोक गहलोत ने हाल ही में सचिन पायलट को गद्दार कहा था जिसके बाद राजस्थान में नया सियासी संग्राम शुरू हो गया है.

Gehlot vs Pilot: अशोक गहलोत और सचिन पायलट में जुबानी जंग तेज, डैमेज कंट्रोल को उतरे जयराम रमेश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान की राजनीति (Rajasthan Political Crisis) में बड़ा सियासी बवाल मचा हुआ है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) इस समय पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) पर हमलावर हैं हाल ही में उन्होंने पायलट को गद्दार तक बता दिया. दूसरी ओर से पायलट और उनके समर्थक भी लगातार अशोक गहलोत की बयानबाजी पर पलटवार कर रहे हैं. इस पूरे प्रकरण से पार्टी की छवि बिगड़ रही है जिसके चलते दिग्गज नेता जयराम रमेश डैमेज कंट्रोल करने को उतर आए हैं.

दरअसल, कुछ ही दिनों में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान पहुंचने वाली है जिसमें लोगों को संशय यह है कि क्या राहुल की इस यात्रा को उतना ही अच्छा रिस्पॉन्स पार्टी के स्थानीय नेता दे पाएंगे या नहीं? क्योंकि राज्य के दो दिग्गज नेता आपस में ही टकराव बढ़ा रहे हैं. इसके बीच जयराम रमेश ने इन सारी बातों को अनदेखा करने की बात कही है.

असदुद्दीन ओवैसी बोले- केजरीवाल ने बदनाम किया, लेकिन अब्दुल इनकी सभा में दरी बिछाएगा

गहलोत की बयानबाजी गलत

राहुल गांधी का भारत जोड़ो यात्रा को लेकर चल रहे संशयों के बीच जयराम रमेश ने कहा है कि राजस्थान में भी भारत जोड़ो यात्रा सफल होगी. बयानबाजी तो चलती रहती है. अशोक गहलोत हमारे वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं. सचिन पायलट ऊर्जावान और युवा हैं. पार्टी को दोनों की जरूरत है.

इसके साथ ही जयराम रमेश ने सीएम अशोक गहलोत को लेकर कहा है कि कुछ शब्द हैं जो सीएम की तरफ से इस्तेमाल किए गए हैं, उस पर काम किया जाएगा. हालांकि, उन्होंने बातों में यह संकेत भी दे दिया है कि पायलट के खिलाफ सीएम अशोक गहलोत की बयानबाजी आपत्तिजनक है और संभवतः इस मुद्दे पर आगे जाकर कार्रवाई की भी हो सकती है.

उठाए जाएंगे कठोर कदम

जयराम रमेश ने कहा कि संगठन के हक में जो होगा वह हल निकाल जाएगा. मजबूती के लिए कठोर निर्णय लेना होगा तो लिया जाएगा. जयराम ने कहा कि हमने गुजरात नहीं छोड़ा है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) गुजरात गए हैं. बघेल भी गए हैं. गहलोत हैं. जयराम रमेश ने दावा किया वहां चुनाव सिर्फ कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही है. जयराम ने यह दावा उस समय किया है जब राजस्थान कांग्रेस में सीएम की कुर्सी को लेकर बयानबाजियों के जरिए जमकर घमासान मचा हुआ है. वहीं राहुल की भारत जोड़ो यात्रा पर राजस्थान में विरोध के संकट के बादल छाए हुए हैं.

'दिल्ली के हर वार्ड में वीडियो की दुकान खोलेगी BJP', सत्येंद्र जैन के फुटेज पर केजरीवाल का तंज

भारत जोड़ो यात्रा के बाद फैसला

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के दौरान सीएम अशोक गहलोत और आलाकमान के बीच टकराव हो गया था. इसके चलते यह माना जा रहा है कि अशोक गहलोत से आलाकमान नाराज है. कांग्रेस पार्टी के सूत्रों का कहना है कि एक बार पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान से गुजर जाए, उसके बाद पार्टी राज्य में नेतृत्व परिवर्तन पर बड़े फैसले ले सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement