Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress President Election: मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के भीष्म पितामह, लेकिन मैं चुनाव से पीछे नहीं हटूंगा: थरूर

Congress President Election: सीनियर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के भीष्म पितामह हैं, लेकिन में चुनाव जरूर लड़ूंगा...

Congress President Election: मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के भीष्म पितामह, लेकिन मैं चुनाव से पीछे नहीं हटूंगा: थरूर

शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिन्दी: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) का बयान सामने आया है. शशि थरूर ने मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) के पार्टी के शीर्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने बाद अध्यक्ष पद के चुनाव से पीछे हटने से इनकार कर दिया. हालांकि, उन्होंने सवालिया लहजे में सीनियर नेताओं से यह पूछा कि खड़गे को कांग्रेस का आधिकारिक कैंडिडेट के रूप में क्यों पेश किया जा रहा है? 

शशि थरूर ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे के नामांकन का स्वागत है. उन्होंने कहा कि वास्तव में पार्टी के हित में कई उम्मीदवारों की जरूरत है. मैं चुनाव लड़ने से पीछे नहीं हटूंगा. जिन लोगों को मुझसे आशा है, मैं उन्हें निराश नहीं करूंगा. 

यह भी पढ़ें, कांग्रेस अध्यक्ष पद: खड़गे ने किया नामांकन, शशि थरूर के सवाल पर दी यह प्रतिक्रिया

थरूर ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी के भीष्म पितामह हैं. मैं चुनाव लड़कर उनका अनादर नहीं कर रहा. मैं पार्टी के भीतर विचारों का प्रतिनिधित्व करूंगा. मैं खड़गे के खिलाफ चुनाव जरूर लड़ूंगा.

थरूर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि पार्टी का कोई आधिकारिक उम्मीदवार नहीं है. इस चुनाव में गांधी परिवार तटस्थ रहेगा. इसी भावना को ध्यान में रखकर मैंने अपनी उम्मीदवारी को आगे बढ़ाया है, ना कि किसी का अपमान करने के लिए. यह एक दोस्ताना मुकाबला है.

यह भी पढ़ें, दिग्विजय सिंह का यू-टर्न, कहा- मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, खड़गे का प्रस्तावक बनूंगा

शशि थरूर ने कहा कि हम दुश्मन या प्रतिद्वंद्वी नहीं हैं, हम सहयोगी हैं और पार्टी को आगे बढ़ते देखने में रुचि रखते हैं. अब कार्यकर्ता तय करेंगे की पार्टी को किस दिशा में आगे बढ़ाना है. थरूर ने कहा कि मैंने खड़गे, दिग्विजय सिंह, केएन त्रिपाठी के बारे में कुछ भी नकारात्मक नहीं सोचता.

थरूर ने जोर देकर कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए उनके पास एक दृष्टि है. एक विचार है. मैं परिवर्तन का वाहक बनना चाहता हूं और इन्हीं विचारों को लेकर मैंने अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को शशि थरूर, मल्लिकार्जुन खड़गे और केएन त्रिपाठी ने एआईसीसी मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को अपने नामांकन पत्र सौंपे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement