Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kharge Attacks Modi: गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को बताया RSS की कठपुतली  

Republic Day 2024 Mallikarjun Kharge: : गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला बोला है. उन्होंने पीएम मोदी को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की कठपुतली बताया.

Latest News
Kharge Attacks Modi: गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को बताया RSS की कठपुतली   

Kharge Attack PM Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गणतंत्र दिवस के मौके पर कांग्रेस के बड़े नेताओं ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमले करने से नहीं चूके. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आरएसएस की कठपुतली बताते हुए कहा कि आज संघ की विचारधारा वाले लोग हावी हैं और वो देश के संविधान को खत्म कर देना चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि आरएसएस और बीजेपी हमारे संविधान को बदलने की साजिश र रहे हैं और इसके लिए संवैधानिक संस्थानों को खत्म किया जा रहा है. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र और धर्म निरपेक्षता के मूल्यों को बचाने के लिए मजबूती से खड़ी है और आगे भी इसके लिए संघर्ष करती रहेगी. 

गणतंत्र दिवस के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज देश में संवैधानिक मूल्य खतरे में है. पीएम नरेंद्र मोदी और आरएसएस की कठपुतली की तरह काम कर रहे हैं. बीजेपी की कोशिश संविधान को बदलने की है और इसके लिए सुनियोजित तरीके से संवैधानिक संस्थाओं और मूल्यों पर लगातार हमले किए जा रहे हैं. बीजेपी और आरएसएस की वजह से देश का संविधान और धर्म निरपेक्षता की संसकृति को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा संविधान बचाने के लिए संघर्ष किया है और आगे भी करेगी. 

राहुल गांधी ने देशवासियों को दी गणतंत्र दिवस की बधाई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देशवासियों को 26 जनवरी पर शुभकामनाएं दीं. उन्होंने इस दौरान संवैधानिक मूल्यों की बात करते हुए एक्स पर वीडियो संदेश साझा किया और लिखा, स्वतंत्रता आंदोलन के सपनों को एक सूत्र में पिरोने वाला हमारा महान संविधान भारतीय गणतंत्र की आत्मा है. संविधान के मूल सिद्धांतों की रक्षा और उनके प्रति निष्ठा ही अमर स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि है.' राहुल न्याय यात्रा से गुरुवार की देर शाम दिल्ली लौट आए हैं. माना जा रहा है कि अगले एक-दो दिनों में उनकी यात्रा फिर से शुरू होगी. राहुल के लौटने की वजह मीडिया से शेयर नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें: मदरसों में पढ़ाई जाएगी राम कथा! उत्तराखंड वक्फ बोर्ड का बड़ा फैसला   

2024 को देश में लोकतंत्र के लिहाज से बताया महत्वपूर्ण साल 
सोशल मीडिया पर शेयर अपने वीडियो संदेश में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमारे संविधान ने सभी नागरिकों को मौलिक अधिकार, सामाजिक न्याय और राजनीतिक अधिकार समान रूप से दिया है. आज इन अधिकारों पर सरकार के द्वारा ही हमला हो रहा है.वर्ष 2024, भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण वर्ष है. ये साल तय करेगा कि हम संविधान, लोकतंत्र और न्याय के मूल्यों को बचा पाएँगे या हम फिर उसी दौर में पहुंच जाएंगे जहां हर एक व्यक्ति समान नहीं होगा; उनके अधिकार समान नहीं होंगे.

राहुल गांधी ने देशवासियों को दी गणतंत्र दिवस की बधाई 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देशवासियों को 26 जनवरी पर शुभकामनाएं दीं. उन्होंने इस दौरान संवैधानिक मूल्यों की बात करते हुए एक्स पर वीडियो संदेश साझा किया और लिखा, स्वतंत्रता आंदोलन के सपनों को एक सूत्र में पिरोने वाला हमारा महान संविधान भारतीय गणतंत्र की आत्मा है. संविधान के मूल सिद्धांतों की रक्षा और उनके प्रति निष्ठा ही अमर स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि है.' राहुल न्याय यात्रा से गुरुवार की देर शाम दिल्ली लौट आए हैं. माना जा रहा है कि अगले एक-दो दिनों में उनकी यात्रा फिर से शुरू होगी. राहुल के लौटने की वजह मीडिया से शेयर नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस: पूरी हुई परेड, नारी शक्ति ने दिखाई भारत की सैन्य ताकत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement