Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ राजघाट पर सत्याग्रह करेगी कांग्रेस, प्रियंका गांधी ने संभाली कमान

Congress Protest Rajghat: कांग्रेस पार्टी आज दिल्ली में राजघाट पर सत्याग्रह करेगी. यह प्रदर्शन राहुल गांधी की सदस्यता छिनने के खिलाफ होगा.

राहुल गांधी की अयोग्यता के खिलाफ राजघाट पर सत्याग्रह करेगी कांग्रेस, प्रियंका गांधी ने संभाली कमान

Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की लोकसभा सदस्यता खत्म किए जाने के खिलाफ कांग्रेस पार्टी हमलावर है. आज यानी रविवार को दिल्ली में महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर कांग्रेस पार्टी सत्याग्रह करेगी. इसमें कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी हिस्सा लेंगी. राहुल गांधी को अयोग्य करार दिए जाने के बाद से ही प्रियंका गांधी हमलावर हैं. उन्होंने कई ट्वीट किए, मीडिया में बयान दिए और विरोध प्रदर्शनों की रूपरेखा भी तैयार कर रही हैं.

कांग्रेस पार्टी ने एक दिन के सत्याग्रह का ऐलान किया है. आज सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक राजघाट में सत्याग्रह किया जाएगा. इसके अलावा, देश के सभी जिला मुख्यालयों पर भी प्रदर्शन किया जाएगा. इससे पहले, जिस लोकसभा क्षेत्र वायनाड से राहुल गांधी सांसद थे वहां कांग्रेस ने काला दिवस मनाया. कांग्रेस के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन किए और रास्तों को जाम कर दिया.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी को अयोग्य ठहराकर BJP ने किया सेल्फ गोल, शशि थरूर के इस बयान का क्या है मतलब? पढ़ें

सड़कों पर उतरने की तैयारी में कांग्रेस
कांग्रेस पार्टी ने जिला इकाइयों को निर्देश दिए हैं कि मुख्यालयों पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने सुबह से शाम तक सत्याग्रह करें. इसे संकल्प सत्याग्रह का नाम दिया गया है. इस मामले पर राहुल गांधी ने कहा है कि चाहे उनकी सदस्यता जाए या उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए, वह सच बोलना बंद नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी और अडानी के रिश्तों पर सवाल पूछते रहेंगे.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के बाद अब संजय राउत की बढ़ी मुश्किलें, 'चोर मंडली' बयान मामले में दोषी करार

आपको बता दें कि दो साल की सजा होने के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म कर दी गई है. अब कांग्रेस पार्टी इस फैसले को चुनौती देने की तैयारी कर रही है. दूसरी तरफ, चुनाव आयोग ने वायनाड लोकसभा क्षेत्र में उपचुनाव की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. अगर राहुल गांधी की सजा पर फैसले को पलटने से पहले चुनाव हो जाते हैं तो राहुल गांधी की सदस्यता बहाल नहीं हो सकेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement