Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कैथल से आदित्य सुरजेवाला, पंचकूला से पूर्व डिप्टी CM चंद्रमोहन... कांग्रेस ने जारी की 40 उम्मीदवारों की लिस्ट

Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 81 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. अब सिर्फ 9 सीटें बची हुई हैं.

Latest News
कैथल से आदित्य सुरजेवाला, पंचकूला से पूर्व डिप्टी CM चंद्रमोहन... कांग्रेस ने जारी की 40 उम्मीदवारों की लिस्ट

Aditya Surjewala and Randeep Surjewala

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने कैथल से रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरेजवाला को टिकट दिया है. पंचकूला से भजनलाल के बेटे पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन को प्रत्याशी बनाया है. पार्टी ने अब तक 81 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. अभी 9 सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं किए गए हैं. गुरुवार को नामांकन का आखिरी दिन है. 

कांग्रेस ने जगाधरी से अकरम खान, यमुनानगर से रमन त्यागी, करनाल से सुमिता विर्क, घरौंदा से वीरेंद्र सिंह राठौड़, पानीपत सिटी से वरिंदर कुमार शाह और जींद से महाबीर गुप्ता को टिकट दिया है. पार्टी ने रणनीति के तहत असंतोष और बगावत की संभावनाओं कम करने के लिए देरी से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है.

कांग्रेस की लिस्ट

विनेश फोगाट ने किया नामांकन 
विनेश फोगाट ने बुधवार को जींद जिले की जुलाना सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. कुश्ती से राजनीति में आईं विनेश हाल में कांग्रेस में शामिल हुई हैं. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जुलाना सीट से नामांकन के दौरान रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा और सोनीपत के सांसद सतपाल ब्रह्मचारी भी विनेश के साथ थे. अगले महीने होने वाले चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन गुरुवार है. 

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि विनेश फोगाट पार्टी के लिए बड़ी जीत हासिल करेंगी. उन्होंने विश्वास जताया कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस को हरियाणा विधानसभा में पूर्ण बहुमत मिलेगा. उन्होंने कहा, ‘लोगों ने मन बना लिया है कि हुड्डा साहब के नेतृत्व में कांग्रेस को सत्ता में लाना है और भाजपा को बाहर करना है.’ 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जाट बहुल जुलाना विधानसभा क्षेत्र में विनेश फोगाट के खिलाफ पूर्व पायलट योगेश बैरागी को मैदान में उतारा है. जबकि आम आदमी पार्टी ने WWE रेसलर कविता दलाल को टिकट दिया है. हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement