Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shashi Tharoor ने चुनाव पर उठाए सवाल तो भड़की कांग्रेस, दोहरा रवैया अपनाने का लगा आरोप

शशि थरूर की टीम ने कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व प्राधिकरण से शिकायत की थी कि चुनाव में गंभीर अनियमितताएं बरती गईं हैं.

Shashi Tharoor ने चुनाव पर उठाए सवाल तो भड़की कांग्रेस, दोहरा रवैया अपनाने का लगा आरोप

मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) में अध्यक्ष पद की चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाना शशि थरूर (Shashi Tharoor) पर भारी पड़ा है. कांग्रेस ने आंतरिक चुनावों में हुई धांधली के आरोपों पर शशि थरूर की जमकर आलोचना की है. पार्टी का कहना है कि शशि थरूर का मीडिया और पार्टी नेताओं के सामने अलग-अलग चेहरे हैं.

मधुसूदन मिस्त्री ने कहा, 'मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि मेरे सामने आपका चेहरा अलग है. आपने हमारे सभी जवाब पर सहमति जताई थी. आपका मीडिया के सामने चेहरा अलग है, जो हमारे खिलाफ आरोप लगा रहे हैं. आपने केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण पर साजिश करने का आरोप लगाया है.'

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस के नए अध्यक्ष के तौर पर क्या है मल्लिकार्जुन खड़गे के सामने चुनौतियां? 6 पॉइंट्स में जानिए

चुनाव प्रक्रिया पर थरूर गुट ने उठाए थे सवाल

शशि थरूर, अपनी पार्टी के सीनियर सहयोगी मल्लिकार्जुन खड़गे से बड़े अंतर से चुनाव हार चुके हैं. बुधवार को चुनाव के नतीजे आए थे, जिसके बाद से ही चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठे हैं. यह 24 साल में पहली बार है जब कोई गैर गांधी, कांग्रेस का अध्यक्ष बना है.

Congress: थरूर गुट ने नतीजों से पहले लगाया वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप, प्रमोद तिवारी बोले- BJP की भाषा बोल रहे सलमान सोज

दरअसल जैसे ही वोटों की गिनती हुई, शशि थरूर की टीम ने कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को पत्र लिखा था और चुनाव में धांधली बरतने के आरोप लगाए थे. 

क्या थे कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्रधिकरण पर आरोप?

केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने शशि थरूर गुट के आरोपों का जवाब दिया है. शशि थरूर के इलेक्शन एजेंट सलमान सोज ने आरोप लगाए थे कि वोटिंग के लिए अनौपचारिक मुहरों का इस्तेमाल किया गया है. मतदान केंद्रों में भी अनियमितता बरतने के आरोप लगा था. चुनाव की प्रक्रिया को लेकर भी सवाल खड़े किए गए थे.

कौन हैं कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, जानिए कैसा रहा है सफर

शशि थरूर की टीम ने कहा था कि चुनाव प्रक्रिया को सही तरीके से अंजाम नहीं दिया गया. पजांब के पीसीसी चीफ अमरिंदर सिंह राजा वडिंग पर भी धांधली के आरोप लगे थे. अब कांग्रेस की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement