Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona ने फिर पकड़ी रफ्तार, दिल्ली और महाराष्ट्र में बढ़ी संक्रमितों की संख्या

Corona Update: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली और महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा है. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 11 प्रतिशत है.

Corona ने फिर पकड़ी रफ्तार, दिल्ली और महाराष्ट्र में बढ़ी संक्रमितों की संख्या

Corona Cases

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देशभर में कोरोना के मामलों की संख्या एक बार फिर से बढ़ने लगी है. राजधानी दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत से ऊपर पहुंच गया है. वहीं, महाराष्ट्र में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. देश में पिछले 5 से 6 महीनों में पहली बार इतनी केस एकसाथ सामने आ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें अलर्ट पर हैं. कई राज्यों के अस्पतालों में इंतजाम किए जाने लगे हैं और ऑक्सीजन की सप्लाई पर भी ध्यान दिया जा रहा है. राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना के मामलों पर हाई लेवल मीटिंग की है.

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 450 मामले सामने आए हैं और 3 लोगों की मौत हुई है. वहीं, दिल्ली में भी एक दिन में 200 से ज्यादा केस सामने आए हैं. दिल्ली में 214 केस सामने आने के साथ ही पॉजिटिविटी रेट 11 प्रतिशत से ज्यादा हो गया है. दिल्ली में टेस्टिंग का लेवल कम होने के बावजूद इतना पॉजिटिविटी रेट होने की वजह से चिंताएं बढ़ गई हैं.

यह भी पढ़ें- विदेश से लौटे MBBS के छात्रों को 2 बार अंतिम परीक्षा देने का मिलेगा मौका, सुप्रीम कोर्ट ने दी इजाजत

महाराष्ट्र और दिल्ली में फैल रहा कोरोना
दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1811 टेस्ट किए गए हैं जिसमें से 214 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. दिल्ली के लिए चिंता की बात यह है कि जैसे-जैसे टेस्ट बढ़ाए जा रहे हैं वैसे-वैसे कोरोना का पॉजिटिविटी रेट और संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ती जा रही है. पहली और दूसरी लहर में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे दिल्ली और महाराष्ट्र में ही इस बार भी कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है इसीलिए चिंताएं और ज्यादा हो गई हैं.

यह भी पढ़ें- होशियारपुर में घिर गया है अमृतपाल सिंह? खेतों में कूदकर भागने के बाद सर्च ऑपरेशन जारी

हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि अभी इससे घबराने की जरूरत नहीं है. उनका कहना है कि भले ही कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन न तो किसी को गंभीर बीमारी हो रही है और न ही कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या ज्यादा है. हालांकि, लोगों को सलाह दी जा रही है कि वे कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें और सुरक्षित रहें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement