Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona in China: चीन में कोरोना के कोहराम से पाकिस्तान की बढ़ी टेंशन, भारत की तर्ज पर उठाए ये बड़े कदम

Corona Update: चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद पाकिस्तान सरकार भी अलर्ट मोड में आ गई है. सभी अस्पतालों को एक्टिव मोड में रखा गया है. 

Corona in China: चीन में कोरोना के कोहराम से पाकिस्तान की बढ़ी टेंशन, भारत की तर्ज पर उठाए ये बड़े कदम

एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है.  

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः चीन (China) में कोरोना (Corona) ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. दुनिया में सबसे अधिक मामले फिलहाल चीन में ही सामने आ रहे हैं. हालात यह है कि अस्पतालों के बाहर लंबी लाइनें लगी हैं. जरूरी दवाईयां भी पूरी तरह खत्म हो चुकी हैं. ओमक्रॉन के BF.7 वेरिएंट के मामलों से चीन की सरकार भी हैरान है. एक्सपर्ट्स ने अगले तीन महीने में 90 करोड़ लोगों के कोरोना संक्रमित होने की आशंका जताई है. ऐसे में पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) भी इसे लेकर अलर्ट हो गया है. 

पाकिस्तान ने जारी की ये एडवायजरी
पाकिस्तान ने भी भारत की तर्ज पर विदेशी यात्रियों की निगरानी के लिए एंट्री पॉइंट्स पर सर्विलांस सिस्टम शुरू किया गया है. इसके साथ ही अभी अस्पतालों में आईसीयू को एक्टिव मोड पर रख दिया गया है. दवाओं की आपूर्ति भी सुनिश्चित करने को कहा गया है. जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करने का भी आदेश दिया गया है. 

ये भी पढ़ेंः पिछले 7 साल में ये बने UPSC टॉपर्स, लेकिन Tina Dabi से आज भी हैं पीछे, जानिए कैसे

लगातार बढ़ रहे केस 
बता दें कि पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 26 केस मिले हैं. इस दौरान 3488 लोगों के टेस्ट किए गए. हालांकि, इस दौरान किसी की मौत नहीं हुई. हालांकि सरकार पूरी तरह एक्टिव मोड में आ गई है. पाकिस्तान स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा है कि 90% आबादी कोरोना वैक्सीन ले चुकी है और वह सुरक्षित है. इतना ही नहीं अस्पतालों में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सप्लाई और दवाओं की आपूर्ति के निर्देश दिए गए हैं. 

भारत में भी बढ़ रहे मामले
वैक्सीनेशन अभियान के तहत अब तक 220.08 करोड़ कुल टीके की खुराक दी जा चुकी है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 268 मामले सामने आए हैं. कुल एक्टिव केस की संख्या 3,552 हो गई है. रिकवरी रेट 98.8 प्रतिशत है. पिछले 24 घंटे में कुल 188 लोगों ने कोरोना को मात दी है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement