Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coronavirus: दिवाली से पहले देश में कोरोना के एक और सब वेरिएंट से मचा हड़कंप, पुणे में सामने आया BQ.1 का पहला केस

Omicron subvariant BQ.1: कोरोना वायरस का एक और सब वेरिएंट सामने आया है. ओमिक्रोन के  BQ.1 सब वेरिएंट के पुणे में पहला केस मिला है.

Coronavirus: दिवाली से पहले देश में कोरोना के एक और सब वेरिएंट से मचा हड़कंप, पुणे में सामने आया BQ.1 का पहला केस

भारत में कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिवाली से पहले कोरोना वायरस ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. ओमिक्रॉन के एक सब वेरिएंट BQ.1 ने भारत में भी दस्तक दे दी है. पुणे में ओमिक्रॉन के सब-वैरिएंट BQ.1 का पहला केस सामने आया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस मामले की पुष्टि भी कर दी गई है. पुणे के रहने वाले एक शख्स में इसकी पुष्टि हुई है. इसे भारत में BQ.1 का पहला मामला बताया जा रहा है. 

काफी खतरनाक है यह वेरिएंट
ओमिक्रोन के इस वेरिएंट को काफी खतरनाक बताया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक ओमिक्रोन दो सब वेरिएंट BQ.1 और BQ.1.1 ओमिक्रोन के ही BA.5 वेरिएंट से ही पनपे हैं. बताया जा रहा है कि यह लोगों को इम्यूनिटी सिस्टम को भी चकमा दे सकता है. इस वेरिएंट के सबसे अधिक केस अमेरिका में सामने आ रहे हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अमेरिका कुल सक्रिय केस में सिर्फ इसी सब वेरिएंट के करीब 10 फीसदी मामले हैं. 

ये भी पढ़ेंः दिवाली पर अयोध्या जाएंगे पीएम मोदी, दीपोत्सव कार्यक्रम में होंगे शामिल, रामलला के भी करेंगे दर्शन

अभी कम नहीं हुआ कोरोना 
देश में कोरोना के मामले अभी कम नहीं हुए हैं. देश में एक्टिव केस की संख्या अभी भी 26,449 बनी हुई है. पिछले 24 घंटे में ही संक्रमण के 1,542 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 1919 लोग कोविड संक्रमण से ठीक हो गए. इन नए मामलों के सामने आने के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,46,32,430, हो गई है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement