Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कोरोना की रोकथाम के लिए सख्त हुई यूपी सरकार, इन गाइडलाइंस को फॉलो करना जरूरी

सीएम योगी ने कोरोना की रोकथाम के लिए जारी की गाइडलाइंस. अधिकारियों से लेकर आम जनता को पालन करने दिए निर्देश.

कोरोना की रोकथाम के लिए सख्त हुई यूपी सरकार, इन गाइडलाइंस को फॉलो करना जरूरी

Omicron strain (Representative image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चीन के बाद दुनिया के दूसरों देशों में फैल रहे कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए भारत सरकार के साथ ही राज्य सरकारें हाई अलर्ट पर है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए कुछ जरूरी गाइडलाइंस को जारी किया है. सरकार ने गाइडलाइंस में विदेश से आने वाले यात्रियों का रेंडम कोविड टेस्ट और रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर आइसोलेट किया जाएगा. 

एयरपोर्ट पर शुरू हुआ कोरोना रैंडम टेस्ट 

प्रदेश के सभी एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों का रैंडम कोविड टेस्ट किया जाएगा. इसके साथ ही इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर को भी एक्टिव कर दिया गया है. इसके साथ ही सरकार ने विदेशों से आने वाले एनआरआई और विदेशी नागरिकों की निगरानी के आदेश जारी किया है. इसका जिम्मेदारी एलआईयू और जिला प्रशासन को सौंपी गई है.

कोविड पॉजिटिव आने पर किया जाएगा आइसोलेट

विदेश से आने वाले किसी भी यात्री के पॉजिटिव आने पर उसे तुरंत ही आइसोलेट किया जाएगा. जिलाधिकारी द्वारा उसे उचित इलाज की व्यवस्था करानी होगी. इसके साथ ही पॉजिटिव रिपोर्ट की जीनोम सिक्वेंसिंग के भी निर्देश दिए गए हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि मरीज चीन में तबाही मचा रहे ओमिक्रॉन के सब-वेरिएंट बीएफ.7 से संक्रमित तो नहीं है.

स्वास्थ्य सुविधाएं पर्याप्त रखने के जारी किए निर्देश

प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस को देखते हुए प्रशासन को स्वास्थ्य सुविधाओं को पर्याप्त रखने के निर्देश जारी किए हैं. आरटीपीसीआर टेस्ट से लेकर ऑक्सीजन, सीटी स्कैन, एक्सरे और पैथोलॉजी जांच से जुड़े संसाधनों की पर्याप्त व्यवस्था करने  को कहा गया है. इसके साथ ही सरकार ने लोगों को मास्क लगाने और भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचने निर्देश दिए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement