Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid-19: चीन से आए दो यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव, मॉक ड्रिल के बाद क्या बढ़ेगी सख्ती

Covid-19 Update: देश में नए वेरिएंट के मामले सामने आने के बाद मंगलवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड ड्रिल का आयोजन किया गया.  

Covid-19: चीन से आए दो यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव, मॉक ड्रिल के बाद क्या बढ़ेगी सख्ती

एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है.  

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः चीन (China) के बाद अब भारत में भी कोरोना (Corona) का खतरा बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को तमिलनाडु में चीन से आए दो लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं. श्रीलंका के रास्ते चीन से मदुरै पहुंची छह साल की बच्ची और उसकी मां के कोविड पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. इससे पहले बेंगलुरू में भी चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है. बता दें कि एक दिन पहले ही बिहार के गया के बोधगया में 11 विदेशी संक्रमित मिले थे. 

मॉक ड्रिल से लिया हालात का जायजा 
मंगलवार को अस्पतालों की तैयारियों को परखने के लिए देश भर में मॉक ड्रिल (Mock Drill) भी की गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मॉक ड्रिल का निरीक्षण किया जबकि स्वास्थ्य मंत्रियों ने अपने-अपने राज्यों में जायजा लिया और अस्पतालों में उपलब्ध बैड, ऑक्सीजन, दवाओं, टीकों और अन्य उपकरणों के बारे में जानकारी ली.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में नैनीताल से ज्यादा सर्दी, शीतलहर से कांप रहे लोग, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

चीन को भारत की दवाओं का सहारा 
चीन के हालात लगातार बद से बदतर हो रहे हैं. यहां जरूरी दवाएं खत्म हो चुकी हैं. चीन में भारत में बनीं जेनरिक दवाओं के बेचने और इस्तेमाल पर प्रतिबंध है लेकिन, कोविड संक्रमण के बेकाबू हालात के सामने चीनी सरकार घुटनों पर नजर आ रही है. प्रतिबंधों के बावजूद भारत में बनीं जेनरिक दवाओं की यहां धड़ल्ले से कालाबाजारी हो रही है और सरकार ने इसके लिए मौन सहमति दे रखी है.  

थाइलैंड-सिंगापुर ने रोका चीनी वैक्सीन का इस्तेमाल
चीनी वैक्सीन के असर पर शंका के चलते थाईलैंड-सिंगापुर ने तुरंत प्रभाव से चीनी वैक्सीन का इस्तेमाल रोक दिया है. वहीं, तुर्की ने भी वैक्सीन के फिर से अध्ययन का फैसला किया है. चीन से वैक्सीन खरीदने वालों में तुर्की, ब्राजील, इंडोनिशया, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ईरान, फिलीपीन्स, मोरक्को, थाईलैंड, अर्जेंटीना, वेनेजुएला, कंबोडिया, श्रीलंका, चिली और मेक्सिको शामिल हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement