Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi में लौट रहा कोरोना? 20% के पास पहुंचा पॉजिटिविटी रेट, बूस्टर डोज न लेने वाले पहुंच रहे अस्पताल

Delhi Corona Cases Today: दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना वायरस की रफ्तार बढ़ने से शासन-प्रशासन अलर्ट हो गया है. लोगों से अपील की जा रही है कि वे कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें.

Delhi में लौट रहा कोरोना? 20% के पास पहुंचा पॉजिटिविटी रेट, बूस्टर डोज न लेने वाले पहुंच रहे अस्पताल

भारत में ओमिक्रॉन XBB वेरिएंट के सबसे ज्यादा मामले

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों (Corona Cases) की संख्या एक बार फिर से बढ़ने लगी है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 917 नए केस सामने आए हैं और 3 लोगों की मौत हो गई है. पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) 20 प्रतिशत के आसपास पहुंच गया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने मंगलवार को बताया कि जिन लोगों ने वैक्सीन का बूस्टर डोज (Booster Dose) ले लिया है वे काफी हद तक सुरक्षित हैं. अस्पताल में भर्ती हुए मरीजों में से सिर्फ़ 10 प्रतिशत ऐसे हैं जो बूस्टर डोज़ लेने के बावजूद संक्रमित हुए हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने लोगों से अपील की है कि वे कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखें और मास्क ज़रूर लगाएं. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और डीएम के साथ मीटिंग की और वैक्सीनेशन अभियान की रफ्तार बढ़ाने पर चर्चा की.

यह भी पढ़ें- Shopian में कश्मीरी पंडितों पर एक दिन में दूसरा हमला, घाटी में 24 घंटे के अंदर चौथा अटैक

बूस्टर डोज न लेने वालों को ज्यादा है खतरा
कोरोना के मामले बढ़ने केसाथ ही दिल्ली में अस्पताल में भर्ती होने वाली मरीजों की संख्या बढ़ गई है. यही वजह है कि मास्क पहनने की बात फिरसे कही जा रही है. मनीष सिसोदिया ने इस बारे में कहा, 'अस्पताल में भर्ती मरीजों में से 90 प्रतिशत ऐसे हैं जिन्होंने वैकसीन के सिर्फ़ 2 डोज़ लिए हैं. बूस्टर डोज़ लेने वाले सिर्फ़ 10 प्रतिशत मरीज ही अस्पातल में भर्ती हुए हैं. इससे साफ है कि बूस्टर डोज़ की मदद से आप ज्यादा सुरक्षित हो सकते हैं.'

यह भी पढ़ें- YouTube पर भी छा गया 'आजादी का अमृत महोत्सव', टॉप ट्रेंडिंग में पहुंचा पीएम मोदी के भाषण वाला वीडियो

बढ़ते केस की संख्या को देखते हुए जिलों के प्रशासन और अस्पतालों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है. हालांकि, दिल्ली में रिकवरी रेट भी अच्छा है. दिल्ली में मौजूद कोविड बेड की कुल संख्या 9,000 है जिसमें से 500 से ज्यादा भर गए हैं. वहीं, ICU बेड की संख्या 2,129 है जिसमें से 20 से ज्यादा बेड भर गए हैं. वर्तमान में 65 मरीज ऐसे हैं जो वेंटिलेटर बेड पर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement