Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महाराष्ट्र के व्यापारी को साइबर ठगों ने लगाया 1 करोड़ का चूना, आप भूलकर भी न करें ये गलती

एनसीआरबी की एक रिपोर्ट में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और तेलंगाना में किया गया सबसे ज्यादा तेजी का मामला. हर तीसरा शख्स हो रहा साइबर क्राइम का शिकार.

महाराष्ट्र के व्यापारी को साइबर ठगों ने लगाया 1 करोड़ का चूना, आप भूलकर भी न करें ये गलती

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश में बढ़ते डिजिटलाइजेशन के साथ ही साइबर क्राइम Cyber Crime  भी बढ़ता जा रहा है. अपराधियों ने गूगल से लेकर इंटरनेट पर अपना जाल बिछाया हुआ है. जिसमें हर दिन लाखों लोग फंसकर करोड़ों रुपये की ठगी का ​शिकार हो रहे हैं. ठगी का एक और चौंकाने वाला मामला महाराष्ट्र से सामने आया है. जहां ठगों ने एक व्यापारी के फोन को हैंक Phone Hack कर करीब 99.50 करोड़ रुपये की चपत लगा दी. पीड़ि​त को इसका पता बैंक की ओर से मोबाइल पर आए मैसेज से लगा.

पुलिस के मुताबिक, हैकिंग का यह मामला पिछले हफ्ते का है. यहां ठगों ने एक व्यापारी का मोबाइल फोन हैंक कर लिया. इसके बाद ठगों ने मोबाइल बैकिंग की मदद से व्यापारी के अकाउंट से अलग-अलग ट्रांजेक्शन में करीब 99.50 लाख रुपये ​निकाल लिये. पीड़ित​ को इसका पता बैंक की ओर से मोबाइल पर आए मैसेज देखने पर लगा. उन्होंने आनन फानन में इसकी शिकायत बैंक अधिकारी और पुलिस को दी.

महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने मामले में साइबर फ्रॉड की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस व्यापारी को ठगने वाले साइबर अपराधियों का पता लगाने में जुटी है. वहीं बता दें कि पिछले कुछ ही दिनों में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना में दूसरे शहरों के मुकाबले साइबर अपराध के मामलों में बढ़ोतरी हुई है.

साइबर अपराधियों से ऐसे बचाये अपना फोन
 

-गूगल पर मौजूद किसी भी साइट पर क्लिक करने से पहले जांच लें
-वेरिफाइड ऐप्स को ही करें डाउनलोड
-किसी अनजान के हाथ में न दें अपना फोन
-किसी को भी न दें अपने फोन का एक्सेस

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement