Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fog in Delhi: दिल्ली में दिन में ही हो गई रात, घने कोहरे की वजह से ट्रेन और फ्लाइट सब लेट

Delhi Weather and Fog Alert: मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, सोमवार सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र घने कोहरे की चपेट में आ गया है.

Fog in Delhi: दिल्ली में दिन में ही हो गई रात, घने कोहरे की वजह से ट्रेन और फ्लाइट सब लेट

Delhi Fog Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: घने कोहरे ने देश की राजधानी दिल्ली को ढक लिया है. दिल्ली के साथ-साथ समूचे एनसीआर क्षेत्र में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी बेहद कम (Low Visibility) हो गई है. सबह के 9 बजे तक भी इतना घना कोहरा है कि लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. घने कोहरे की वजह से दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट (IGI Airport) से 15 उड़ानें लेट हो गए हैं. भारतीय रेलवे ने जानकारी दी है कि विजिबिलिटी कम होने की वजह से 29 ट्रेन लेट चल रही हैं.

घने कोहरे की वजह से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शुरू होने वाली उड़ाने भी प्रभावित हुई हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, कम से कम 15 फ्लाइट लेट हुई हैं. घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी इतनी कम हो गई है कि रनवे भी ढंग से नहीं दिखाई दे रहा है. ऐसे में फ्लाइट का टेक ऑफ करना या फ्लाइट की लैंडिंग खतरनाक हो सकती है. एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे और शीतलहर का प्रकोप जारी, IMD ने बताया कब से मिलेगी राहत

29 रेलगाड़ियां हुईं लेट
रेलवे की ओर से 29 रेलगाड़ियों की लिस्ट जारी की गई है. इस लिस्ट के मुताबिक, दर्जनों रेलगाड़ियां दो से लेकर 4:30 घंटे तक की देरी से चल रही हैं. इसमें दिल्ली-कोलकाता, दिल्ली-बिहार, दिल्ली-चेन्नई और अमृतसर रूट की कई ट्रेनें शामिल हैं. दरभंगा दिल्ली स्पेशल, पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और गया-नई दिल्ली महाबोधि एक्सप्रेस 4:30 घंटे की देरी से चल रही हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार के सीएम Nitish Kumar बोले, मर्द लोग तो रोज ही करते रहते हैं, महिलाएं पढ़ लेंगी तो... 

दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे यात्रियों का कहना है कि विजिबिलिटी बहुत कम है और ठंड भी बहुत ज्यादा है. एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन के अलावा सड़कों पर भी बिजिबिलिटी बहुत कम हो गई है जिसकी वजह से गाड़ियों की रफ्तार भी कम हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement