Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

24 घंटे के अंदर मिलेगा स्टेशन पर खोया हुआ सामान, बस इस नंबर पर करनी होगी कॉल

Lost and Found Center: अगर स्टेशन परिसर या ट्रेन में खोया या छूटा सामान रैपिडएक्स स्टाफ को मिलता है तो वह 24 घंटों के भीतर अपने सामान को उसी स्टेशन से प्राप्त कर सकेंगे.

24 घंटे के अंदर मिलेगा स्टेशन पर खोया हुआ सामान, बस इस नंबर पर करनी होगी कॉल

 Delhi-Ghaziabad-Meerut Rapid Rail

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ RRTS कॉरिडोर का 17 किलोमीटर लंबा प्राथमिक खंड जल्द ही जनता के लिए शुरू होने जा रहा है. इन आधुनिक हाई स्पीड, हाई-फ्रीक्वेंसी रैपिडएक्स ट्रेनों के संचालन के साथ ही यात्रियों को कई सुविधाएं मिलेंगी. यात्रियों के खोए हुए सामान की बरामदगी के लिए गाजियाबाद आरआरटीएस स्टेशन पर 'खोया और पाया केंद्र'' बनाया जा रहा है. यह केंद्र यात्रियों को उनके खोए हुए सामान ढूंढने में मदद करेगा. इससे भारत के पहले आरआरटीएस कॉरिडोर पर यात्रा अधिक सुरक्षित और परेशानी मुक्त हो जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, अगर किसी यात्री का अगर सामान स्टेशन परिसर या उसके आसपास खो जाता है तो वह 'खोया और पाया केंद्र' से संपर्क कर सकेंगे. इतना ही नहीं अगर रैपिडएक्स ट्रेन में कोई वस्तु या सामान गलती से छूट जाता है तो यह सामान जिस किसी यात्री को मिलता है, वह स्टेशन या ट्रेन स्टाफ से संपर्क कर सकते हैं. इसके साथ ही खोई-पाई वस्तु के संबंध में पूछताछ और सहायता के लिए रैपिडएक्स ग्राहक सेवा केंद्र के नंबर 8069651515 पर कॉल करके भी मदद ले सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- 'मेरी सरकार गिराने के लिए रचा गया था षड्यंत्र', अशोक गहलोत का दावा, BJP पर साधा निशाना 

24 घंटे में मिलेगा खोया सामान
पीड़ित यात्री को इस नंबर पर कॉल करके बताना होगा. अगर स्टेशन परिसर या ट्रेन में खोया या छूटा सामान रैपिडएक्स स्टाफ को मिलता है या किसी अन्य यात्री द्वारा उनके पास जमा करवाया जाता है तो यात्री को 24 घंटों के भीतर अपने सामान को उसी स्टेशन से प्राप्त कर सकेंगे, जहां वह खोया या छूटा था. वहीं, रैपिडएक्स कनेक्ट एप पर यात्री टिकट बुकिंग के साथ ही खोई-पाई वस्तुओं या सामान की जानकारी भी हासिल कर सकेंगे. हालांकि, 24 घंटे के बाद खोया सामान को गाजियाबाद रैपिडएक्स स्टेशन पर स्थित समर्पित 'खोया और पाया केंद्र' में पहुंचा दिया जाएगा.

रैपिडएक्स में सफर करने वाले यात्रियों को अगर किसी अन्य यात्री का कोई सामान खोई या छूटी हुई स्थिति में मिलता है तो वे उसे स्टेशन स्टाफ के पास जमा करवा सकते हैं. गाजियाबाद रैपिडएक्स स्टेशन पर स्थित समर्पित ''खोया और पाया केंद्र'' हर दिन सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक खुला रहेगा. जिससे यात्रियों को अपना सामान वापस पाने में आसानी होगी.

6 महीने बाद नहीं मिलेगा खोया हुआ सामान
यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि 6 महीने के बाद लावारिस वस्तुओं का निपटान प्रतिधारण नीति द्वारा किया जाएगा. एनसीआरटीसी यह सुनिश्चित करेगा कि आप अपने गंतव्य तक तेजी से पहुंचें और पूरी यात्रा के दौरान आपकी और आपके सामान की अच्छी तरह से देखभाल हो. (इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement