Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में हुए फर्जी लैब टेस्ट? LG ने दिए सीबीआई जांच के आदेश

Delhi Mohalla Clinic CBI Probe: दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में फर्जी लैब टेस्ट लिखे जाने के मामले में उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं.

Latest News
दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में हुए फर्जी लैब टेस्ट? LG ने दिए सीबीआई जांच के आदेश

V K Saxena and Arvind Kejriwal (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली की आबकारी नीति के मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) मुश्किल में है. खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) तीन बार समन भेज चुकी है. अब दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने मोहल्ला क्लानिक द्वारा फर्जी लैब टेस्ट का सुझाव देकर प्राइवेट लैब्स को फायदा पहुंचाने के आरोपों में सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं. कुछ दिन पहले ही दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में दवाओं की कथित आपूर्ति के मामले में भी सीबीआई जांच के आदेश दिए गए थे. कई अन्य मामलों में भी दिल्ली सरकार के खिलाफ जांच की जा रही है.

इस बीच ईडी के समन पर खुद अरविंद केजरीवाल ने सामने आकर कहा है कि आबकारी नीति मामले में अभी तक कोई सबूत नहीं मिला है लेकिन उनकी पार्टी के नेताओं को जेल में रखा गया है. उन्होंने यह भी कहा कि ईडी उनको अवैध समन भेज रही है और लोकसभा चुनाव से पहले उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही है. AAP ने आशंका जताई थी कि गुरुवार को अरविंद केजरीवाल के घर पर ईडी छापा मार सकती है और इसी के साथ ही उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- ED के समन पर बोले AK, 'CBI ने बुलाया तो गया था, ईडी का नोटिस अवैध'

CBI के पास हैं कई मामले
कुछ दिन पहले ही एलजी वी के सक्सेना ने दिल्ली सरकार के अस्पतालों में दवाओं की कथित आपूर्ति की सीबीआई जांच का आदेश दिया था. इसमें कहा गया था कि ये दवाएं गुणवत्ता मानक जांच में खरी नहीं पाई गईं. आपको बता दें कि मोहल्ला क्लीनिक दिल्ली सरकार द्वारा संचालित किए जाते हैं और आम आदमी पार्टी की सरकार ने ही दिल्ली में इनकी शुरुआत की थी. दिल्ली की तर्ज पर ही पंजाब में भी AAP सरकार ने आम आदमी क्लीनिक खोले हैं.

यह भी पढ़ें- हेमंत सोरेन बने रहेंगे मुख्यमंत्री, क्या खत्म हो जाएगी अब झारखंड में सियासी हलचल? 

एक सूत्र ने बताया, 'पिछले साल सामने आया था कि डॉक्टर मोहल्ला क्लीनिक में नहीं आ रहे थे लेकिन फिर भी उन्हें उपस्थित दिखाया जा रहा था. उनकी अनुपस्थिति के बावजूद मरीजों को जांच और दवाएं लिखी जा रही थीं. बाद में, पाया गया कि 'फर्जी' रोगियों पर परीक्षण किए गए थे. इसके संबंध में ही सीबीआई जांच के आदेश दे दिए गए हैं.' इस मामले पर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement