Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

होली पर जमकर टल्ली होंगे दिल्लीवासी, 3 दिन में खरीद डालीं शराब की 63 लाख बोतलें

Delhi Liquor Sale: होली के मौके पर बीते कई दिनों से दिल्ली में शराब की बिक्री तेजी से बढ़ी है. 3 दिनों में 63 लाख से ज्यादा बोतलें बिकी हैं.

होली पर जमकर टल्ली होंगे दिल्लीवासी, 3 दिन में खरीद डालीं शराब की 63 लाख बोतलें

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: होली के त्योहार के मौके पर ड्राई डे रहता है यानी शराब की दुकानें बंद रहती हैं. यही वजह है कि पिछले 3-4 दिन से दिल्लीवासी जमकर शराब खरीद रहे हैं और होली के लिए जमा कर रहे हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते तीन दिनों में दिल्लीवासियों ने 60 लाख से ज्यादा बोतलें खरीद डाली हैं. मंगलवार को यानी होली से एक दिन पहले तो शराब की बिक्री लगभग दोगुनी हो गई. शराब के ठेकों पर लंबी-लंबी लाइनें लगी देखी गईं और लोगों ने कई-कई बोतलें खरीद डालीं.

दिल्ली में फिलहाल शराब की 560 दुकाने हैं. आम दिनों में रोजाना शराब की 12 से 13 लाख शराब की बोतलें बिकती हैं. होली से पहले शनिवार, रविवार और शराब की बिक्री में जोरदार बढ़ोतरी हुई. शनिवार को 15 लाख, रविवार को 22 लाख और सोमवार को शराब की 26 लाख बोलें बिकीं. इस तरह से सिर्फ 3 दिनों में ही 63 लाख शराब की बोतलें बिक गईं. इसमें मंगलवार के आंकड़ें शामिल नहीं हैं.

यह भी पढ़ें- आज बंद रहेगी दिल्ली मेट्रो की ये लाइन, नोएडा मेट्रो सर्विस में भी बदलाव, DMRC का अपडेट

दिल्लीवासियों ने शराब पर जमकर किया खर्च
शराब के दुकानदारों ने बताया कि ज्यादातर लोग व्हिस्की, वोदका और स्कॉच खरीद रहे थे. मौसम थोड़ा गर्म होता देखकर कुछ लोगों ने बीयर भी खरीदी. ज्यादातर लोगों ने 400 से 1000 रुपये प्रति बोतल वाली शराब खरीदी. दुकानदारों ने बताया कि बहुत महंगी शराबों की बिक्री ज्यादा नहीं हुई जबकि दिवाली के मौके पर इनकी बिक्री अच्छी होती है.

यह भी पढ़ें- होली का मजा खराब कर सकती है बारिश, IMD ने राज्यों के लिए जारी किया मौसम का पूर्वानुमान

दिल्ली के आबकारी विभाग ने बताया कि बुधवार को होली के मौके पर शराब की दुकानें बंद रहेंगी. हैरान करने वाली बात यह है कि होली के मौके पर शराब पर कोई डिस्काउंट भी नहीं दिया जा रहा है फिर भी बिक्री जोरदार हुई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement