Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LNJP Hospital: दिल्ली के इस सरकारी अस्पताल में जिंदा बच्ची को बताया मरा हुआ, परिवार जा रहा था दफनाने, तभी?

New Born baby case LNJP Hospital: दिल्ली के सरकारी अस्पताल एलएनजेपी में एक बड़ा मामला सामने आया है. यहां एक जीवित नवजात को मृत बताया गया है.

LNJP Hospital: दिल्ली के इस सरकारी अस्पताल में जिंदा बच्ची को बताया मरा हुआ, परिवार जा रहा था दफनाने, तभी?

Delhi LNJP hospital new born declared dead found alive

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश असप्ताल (LNJP Hospital) में एक बड़ा ही अनोखा मामला सामने आया है. यहां जन्मीं जिस नवजात बच्ची को पहले मृत घोषित किया गया. असल में वो जीवित थी. इस खबर के सामने आने के बाद से ही हड़कंप मच गया है. अधिकारियों का कहना है कि एलएनजेपी में जन्म के तुरंत बाद कथित रूप से 'मृत घोषित' किए जाने के बाद जीवित पाई गई बच्ची की हालत नाजुक है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. 

परिवार जा रहा दफनाने

बच्ची का वजन 490 ग्राम बताया गया है. उसका जन्म तब हुआ, जब उसकी मां को गर्भ धारण कियए हुए केवल 23 हफ्ते हुए थे. बच्ची को जन्म के बाद 'मृत घोषित' किए जाने के बाद परिवार के लोग उसे दफनाने की योजना बना रहे थे. लेकिन तभी उन्होंने उसे जीवित पाया. अस्पताल के एक सीनियर डॉक्टर ने कहा, 'बच्ची की हालत लगातार नाजुक बनी हुई है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. उसके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है.'

ये भी पढ़ें: कर्नाटक में खुलेआम भिड़ने वाली IAS रोहिणी और IPS रूपा का तबादला, सोशल मीडिया पर शेयर की थी तस्वीरें

पुलिस तक पहुंची बात

डॉक्टर ने कहा कि अस्पताल ने इस घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच समिति गठित की है, जो अपनी रिपोर्ट बुधवार को सौंपेगी. बच्ची के परिवार ने कहा कि वे इस मामले में पुलिस में मामला दर्ज कराएंगे. बच्ची के एक रिश्तेदार ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'बच्ची वेंटिलेटर पर नहीं है. इसके बजाय उसे केवल नर्सरी में भर्ती किया गया है. हम पुलिस में मामला दर्ज कराएंगे और चाहते हैं कि दोषी डॉक्टरों को दंडित किया जाए. हम चाहते हैं कि इस मामले में एफआईआर दर्ज की जाए.' उसने बच्ची को मृत घोषित करने वाले चिकित्सकों को निलंबित किए जाने की मांग की. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement