Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MCD स्टैंडिंग कमेटी चुनाव को लेकर टकराव, सिसोदिया बोले- ऐसी क्या आफत आ गई जो रात में...

MCD Standing Committee Election: मनीष सिसोदिया ने बताया कि एलजी वीके सक्सेना ने रात 8 बजे कमिश्नर को चिट्ठी लिखी कि डेढ़ घंटे में यानी रात 10 बजे तक चुनाव पूरा कराया जाए.

Latest News
MCD स्टैंडिंग कमेटी चुनाव को लेकर टकराव, सिसोदिया बोले- ऐसी क्या आफत आ गई जो रात में...

Manish Sisodia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी चुनाव को लेकर उपराज्यपाल और AAP सरकार के बीच टकराव की स्थिति फिर पैदा हो गई है. एलजी वीके सक्सेना ने गुरुवार को आदेश एमसीडी कमिश्नर को आदेश दिया कि स्थायी समिति का चुनाव आज ही होगा. इस मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एलजी पर हमला बोला है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ऐसी कौन सी आफत आ गई कि रात में चुनाव के आदेश दिए गए हैं?

सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी एमसीडी में लोकतंत्र की हत्या कर रही है. उन्होंने कहा कि मेयर ने 5 अक्टूबर तक के लिए स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव स्थगित कर दिए. इसके बाद सभी पार्षद अपने घर जा चुके हैं. फिर ऐसा क्या हो गया कि उपराज्यपाल को आज रात में ही स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव कराने के आदेश देने पड़े. मोदी सरकार लोकतंत्र को हत्या करने का काम कर रही है.

सिसोदिया ने बताया कि एलजी वीके सक्सेना ने रात 8 बजे कमिश्नर को चिट्ठी लिखी कि डेढ़ घंटे में यानी रात 10 बजे तक चुनाव पूरा कराया जाए. बीजेपी पार्षदों के अलावा सभी पार्षद घर जा चुके हैं. लेकिन LG साहब जाने अमेरिका में बैठे हैं क्या जो आदेश दे रहे हैं कि रात में ही चुनाव करवा दो. इसका क्या मतलब है.'

स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव स्थगित
बता दें कि एमसीडी की स्थायी समिति की एक सीट के लिए होने वाले चुनाव को गुरुवार को पार्षदों की तलाशी को लेकर व्यवधान के बाद स्थगित कर दिया गया और सदन की बैठक 5 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी गई. पार्षदों के पास मोबाइल फोन है या नहीं यह जांचने के लिए उनकी तलाशी लेने के मुद्दे पर हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई.

एमसीडी की 18 सदस्यीय स्थायी समिति निर्णय लेने वाला सर्वोच्च निकाय है. स्थायी समिति का यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पार्षद कमलजीत सहरावत के लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद खाली हुई सीट पर हो रहा है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement