Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली MCD वार्ड कमेटी के चुनावी नतीजे साफ, भाजपा ने मारी बाजी, जानिए क्या रहा AAP का हाल

Delhi MCD Ward Committee Election: दिल्ली एमसीडी वार्ड कमेटी के चुनाव 18 महीने बाद कड़ी सुरक्षा में कराए गए. इस चुनाव में भाजपा ने जीत हाशिल की है. वहीं आम आदमी पार्टी को शिकस्त मिली हैं. आइए जानते है क्या रहा नतीजा

Latest News
दिल्ली MCD वार्ड कमेटी के चुनावी नतीजे साफ, भाजपा ने मारी बाजी, जानिए क्या रहा AAP का हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Delhi MCD Ward Committee Election: दिल्ली नगर निगम में 18 महीने की देरी से कड़ी सुरक्षा के बीच आज बुधवार को चुनाव कराए गए. इस चुनाव के फाइनल नतीजे आ चुके हैं. परिणामों के अनुसार भाजपा ने जीत दर्ज कर कमल खिला दिया है. वहीं इस चुनाव में आम आदमी पार्टी को शिकस्त मिली है. आइए जानते है क्या रहा नतीजा.

एमसीडी की 12 वार्ड समितियों के चुनाव में से सात पर भाजपा ने जीत दर्ज की है. दूसरी तरफ 5 जोन आम आदमी पार्टी के खाते में गए हैं. इसके साथ ही स्टैंडिंग कमेटी में बीजेपी के 9 सदस्य हो गए हैं और AAP के आठ सदस्य हैं.

निगम में हुए इस चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज कर स्टैंडिंग कमेटी नेतृत्व पा लिया है. अब से स्टैंडिंग कमेटी की निगरानी एलजी करेंगे. इनता ही नहीं भाजपा के दो सदस्य हाउस से भी चुने गए हैं. अब बात अगर आम आदमी पार्टी की करें वह भले ही जोन में अच्छा प्रदर्शन न कर पाई हो 
लेकिन 5 सदस्यों को क्षेत्रों से और 3 सदस्यों को हाउस से निर्वाचित करने में सफल रही है. 

भाजपा की इस जीत के बाद पार्टी को नगर निगम और ज्यादा ताकत मिलने वाली है. अब निमग के फंड मैनेजमेंट अब बीजेपी के हाथ में है. बता दें कि वेस्ट जोन वार्ड समिति के अध्यक्ष पद पर आम आदमी पार्टी के पार्षद ने जीत दर्ज की है. आप के साहिब कुमार जीत गए हैं.

नगर निगम में हुए चुनाव के ये नतीजे काफी अहम हैं क्योंकि इससे एमसडी की प्रभावशाली स्टैंडिंग कमेटी के स्ट्रक्चर में बदलाव होगा.

जानें कौन कहां से जीता?

1 करोल बाग- आम आदमी पार्टी(AAP)
2 नजफगढ़ - भाजपा(BJP)
3 रोहिणी- आम आदमी पार्टी(AAP)
4 शाहदरा साउथ- भाजपा(BJP)
5 वेस्ट जोन- आम आदमी पार्टी(AAP)
6 शाहदरा नॉर्थ- भाजपा(BJP)
7 साउथ जोन-आम आदमी पार्टी(AAP)
8 सिविल लाइन- भाजपा(BJP)
9 सेंट्रल- भाजपा(BJP)
10 सिटी -आम आदमी पार्टी(AAP)
11 केशवपुरम-भाजपा(BJP)
12 नरेला-भाजपा(BJP)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement