Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Meerut Expressway पर नहीं चल सकेंगे दोपहिया वाहन, अगर की ये गलती तो कटेगा 20,000 का चालान

Two Wheeler Ban: अगर हाईवे पर दोपहिया वाहन पाए गए तो उन पर तगड़ा जुर्माना लगाया जा सकता है.

Delhi Meerut Expressway पर नहीं चल सकेंगे दोपहिया वाहन, अगर की ये गलती तो कटेगा 20,000 का चालान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मेरठ से दिल्ली की दूरी का समय घटाने वाले दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (Delhi Meerut Expressway) को लेकर एक नया फरमान जारी किया गया है. इसके तहत एक्सप्रेस वे पर दोपहिया वाहनों को बैन किया गया है.जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के गाजिय़ाबाद में इसको लेकर नियम जारी कर दिए गए हैं. इस मार्ग मोटरबाइक चलाने वालों के अब चालान कटने शुरू हो गए हैं. गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस अब ऐसे चालकों के धड़ाधड़ चालान काट रही है. इसके तहत वाहनों पर 20,000 रुपये जुर्माना लगाया जा रहा है.

रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रैफिक पुलिस ने इस मुद्दे पर नोटिफिकेशंस जारी किए थे कि लोग मेरठ एक्सप्रेसवे पर मोटरसाइकिल लेकर ना जाएं. इसको लेकर वजह यह है कि कोहरे के कारण हाईवे पर दुर्घटना का डर रहता है लेकिन अब पुलिस एक्शन ले रही है. पुलिस ने पिछले 15 दिन के अंदर 2500 से ज्यादा दोपहिया वाहनों के चालान किए हैं और आगे भी यह कार्रवाई यू ही चलती रहेगी. 

यह भी पढ़ें- Google और Apple को टक्कर देने के लिए जल्द आ रहा है स्वदेशी IndOS

इस मुद्दे पर डीसीपी ट्रैफिक आरएन कुशवाहा ने कहा है कि ट्रैफिक पुलिस आरडब्लूए की मदद से हाईवे पर बने कॉलेजों और सोसाइटीज में भी लोगों को जागरूक कर रही है. साथ ही अपील कर रही है कि जानकारी मिलने पर लोग अपने रिश्तेदारों से भी कहें कि वह मेरठ एक्सप्रेस हाईवे पर दोपहिया वाहन लेकर ना चलें.

यह भी पढ़ें- गजब! 20 लाख भारतीय शादीशुदा लोग कर रहे हैं इस एक्सट्रामैरिटल डेटिंग ऐप पर डेट

बता दें कि एक्सप्रेस वे के 8 एग्जिट पॉइंट पर ट्रैफिक पुलिस कर्मी मौजूद है. जो एग्जिट पॉइंट से बाहर निकलते ही दोपहिया वाहनों के चालान काट रहे हैं. इस एक्सप्रेस-वे पर केवल फोर व्हीलर वाहनों को ही संचालन की इजाजत है दी गई है क्योंकि यहां तेज रफ्तार पर गाड़ियां चलती हैं और दोपहिया वाहनों के हादसे की आशंकाएं बढ़ जाती हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement