Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Central Vista घूमने का प्लान बना रहे लोगों को दिल्ली मेट्रो ने दी गुड न्यूज!

How to Visit Central Vista: सेंट्रल विस्टा 9 सितंबर से आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. दिल्ली मेट्रो सेंट्रल विस्टा के लिए स्पेशल बस चलाने वाली है.

Central Vista घूमने का प्लान बना रहे लोगों को दिल्ली मेट्रो ने दी गुड न्यूज!

प्रधानमंत्री करेंगे सेंट्रल विस्टा का उद्घाटन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सेंट्रल विस्टा का उद्घाटन करने वाले हैं. कल से यह देश की जनता के लिए खोल दिया जाएगा. अगर आप भी अन्य देशवासियों की तरफ सेंट्रल विस्टा घूमने का प्लान बना रहे हैं तो दिल्ली मेट्रो की तरफ से आपके लिए गुड न्यूज है. दरअसल दिल्ली मेट्रो ने सेंट्रल विस्टा एवेन्यू घूमने का प्लान कर रहे लोगं को अपनी तरफ से मुफ्त बस सर्विस प्रदान करने का ऐलान किया है. DMRC की तरफ से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि दिल्ली मेट्रो उन लोगों को 9 सितंबर से बस सेवा प्रदान करेगी, जो इंडिया गेट और सेंट्रल विस्टा घूमना चाहते हैं.

शाम 5 बजे से मिलेंगी बसें, रात 9 बजे तक चलेंगी

DMRC के मुताबिक, 9 सितंबर से शाम 5 बजे शुरू होकर रात 9 बजे अंतिम पिकअप करेंगी. सेंट्रल विस्टा घूमने आने वाले लोगों के लिए 12 बसें चलाई जाएंगी. दिल्ली मेट्रो की तरफ से सेंट्रल विस्टा घूमने आने वाले लोगों को भैरों रोड से इलेक्ट्रिक बसें मिलेंगी. ये बसें लोगों को नेशनल स्टेडियम सी हेक्सागोन के गेट नंबर 1 पर उतरेंगी जहां से इंडिया गेट / सेंट्रल विस्टा तक पैदल पहुंचा जा सकता है. आपको बता दें कि डीएमआरसी द्वारा दी जाने वाली यह सुविधा सेंट्रल विस्टा के उद्घाटन के एक बाद से सिर्फ एक हफ्ते के लिए उपलब्ध होगी.

Central Vista

आज इन रास्तों से बचें
दिल्ली पुलिस ने आज यात्रियों से 'कर्तव्य पथ' के उद्घाटन समारोह के लिए यातायात संबंधी पाबंदियों को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाने और वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने को कहा है. आज शाम छह बजे से रात नौ बजे तक वाहनों को कुछ विशेष मार्गों की ओर परिवर्तित किया जाएगा. परामर्श के अनुसार, तिलक मार्ग (सी-हेक्सागन से भगवान दास रोड क्रॉसिंग), पुराना किला रोड (सी-हेक्सागन से मथुरा रोड), शेरशाह रोड (सी-हेक्सागन से मथुरा रोड) जैसे रास्तों से वाहनों का मार्ग परिवर्तित किया जाएगा.

पढ़ें- Rajpath: राजपथ का क्यों बदला गया नाम? जानिए इतिहास और इसके पीछे की वजह

दिल्ली पुलिस के अनुसार, वाहनों की आवाजाही केजी मार्ग (सी-हेक्सागन से माधव राव सिंधिया मार्ग क्रॉसिंग तक) और कॉपरनिकस मार्ग (सी-हेक्सागन से माधव राव सिंधिया मार्ग क्रॉसिंग तक) की ओर परिवर्तित की जाएगी. दुपहिया, तिपहिया तथा चार पहिया वाहनों का इस्तेमाल करने वाले लोगों से परामर्श के अनुसार ही अपनी यात्रा की योजना बनाने तथा डब्ल्यू-प्वाइंट, मथुरा रोड, अशोका रोड, क्यू-प्वाइंट, पृथ्वीराज रोड, अकबर रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, एपीजे अब्दुल कलाम रोड, राजेश पायलट मार्ग जैसे मार्गों का इस्तेमाल करने से बचने का अनुरोध किया गया है.

पढ़ें- Central Vista Avenue हो गया तैयार, PM मोदी करेंगे उद्घाटन, देखें बदलते भारत की तस्वीर

इसी तरह विंडसर प्लेस और क्लेरिज होटल के पास गोल चक्कर, मानसिंह रोड, एमएलएनपी गोल चक्कर, जनपथ, फिरोजशाह रोड और मंडी हाउस गोल चक्कर तथा सिकंदर रोड पर यातायात की भारी आवाजाही देखने को मिल सकती है. परामर्श के अनुसार, रिंग रोड पर मोती बाग क्रॉसिंग, रिंग रोड पर भीकाजी कामा क्रॉसिंग, लोधी फ्लाइओवर, आईटीओ, आई पी फ्लाइओवर-विकास मार्ग, रिंग रोड-यमुना बाजार, तीस हजारी-आर/ए मोरी गेट जंक्शन, पंचकुइयां रोड (दयाल चौक), एम्स फ्लाइओवर, एसबीएम-मथुरा रोड, नीला गुंबद, आश्रम चौक, एनएच-24 रिंग रोड, रिंग रोड-आईएसबीटी, आईएसबीटी-टी प्वाइंट और धौला कुआं से शाम छह बजे से रात नौ बजे तक बसों का मार्ग परिवर्तित किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement