Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Metro: रविवार को .45 से ही चलने लगेगी मेट्रो, दिल्लीवालों को इस वजह से मिला ये तोहफा

Delhi Metro: दिल्ली में इस रविवार (15 अक्टूबर) को सुबह 3:45 बजे से चलने लगेगी.  मेट्रो के समय में बदलाव दिल्ली में होने वाले हाफ मैराथन को ध्यान में रखकर लिया गया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने भी इसकी पुष्टि कर दी है. 

Delhi Metro: रविवार को .45 से ही चलने लगेगी मेट्रो, दिल्लीवालों को इस वजह से मिला ये त��ोहफा

Delhi Metro

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली मेट्रो रविवार को (Delhi Metro) सुबह 3.45 बजे से ही चलने लगेगी. रविवार को दिल्ली में आयोजित होने वाले हाफ मैराथन को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. लोगों को मैराथन वाली जगह पर पहुंचने में दिक्कत न हो इसलिए यह फैसला लिया गया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की तरफ से कहा गया है कि इस दौरान सुबह 6 बजे तक सभी लाइनों पर मेट्रो ट्रेनें लगभग 15 मिनट के अंतराल पर चलेंगी. वहीं सुबह 6 बजे से परिचालन सामान्य हो जाएगा. दिल्ली हाफ मैराथन में हजारों की संख्या में लोगों को हिस्सा लेने का अनुमान है. कई हफ्ते पहले से इसके लिए आयोजक तैयारी कर रहे हैं. दिल्ली नहीं कुछ प्रतिभागी तो आसपास के शहरों से भी आयोजन में हिस्सा लेने के लिए पहुंच रहे हैं. 

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में रविवार को होने वाली दिल्ली हाफ मैराथन (Delhi Half Marathon) दौड़ में प्रतिभागियों की सुविधा के लिए यह इंतजाम किया गया है. मेट्रो परिचालन जल्दी शुरू करने से दिल्ली के दूर-दराज के इलाकों से आने वाले प्रतिभागियों को स्टेडियम और जनपथ-टॉल्स्टॉय मार्ग जंक्शन पर पहुंचने में आसानी होगी. मैराथन दौड़ में प्रतिभागियों की सुविधा और मार्गदर्शन के लिए वेदांत दिल्ली हाफ मैराथन के आयोजक के साथ-साथ कुछ वॉलिंटियर भी खड़े रहने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें: 'इजरायल के खिलाफ जंग लड़ने के लिए तैयार,' हमास के समर्थन में खुलकर आया हिजबुल्‍लाह

प्रतिभागियों की सुविधा के लिए खास कदम 
डीएमआरसी की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि जंगपुरा, जोर बाग, जनपथ, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन और जेएलएन मार्ग पर प्रतिभागियों की मदद के लिए वॉलिंटियर्स भी मौजूद रहने वाले हैं. मैराथन में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को सलाह दी गई है कि भीड़-भाड़ से बचने और अपनी सुविधा के लिए ऑनलाइन भी टिकट खरीद सकते हैं. इसके अलावा मेडिकल टीम और फर्स्ट ऐड टीम भी अलर्ट पर रहेगी.

यह भी पढ़ें: देश दहलाने की साजिश हुई नाकाम, पंजाब पुलिस ने लश्कर के आतंकियों को दबोचा

18वीं दिल्ली हाफ मैराथन का हो रहा है आयोजन
बता दें कि 15 अक्टूबर को 18वीं दिल्ली हाफ मैराथन का आयोजन किया जा रहा है. आयोजकों का अनुमान है कि इस मैराथन में 35,000 से ज्यादा संख्या में प्रतिभागी हिस्सा ले सकते हैं. मैराथन के दिन मेडिकल स्टेशनों और बेस कैंपों में फैले 400 से अधिक स्वास्थ्य सेवा कैंप होंगे. इसमें 50 से अधिक डॉक्टर, 100 से अधिक नर्स, 70 से अधिक पैरामेडिक्स, 10 एसीएलएस एम्बुलेंस, 12 बाइक मेडिक्स और अन्य सहायक कर्मचारी शामिल रहेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement