Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Mumbai Expressway: गुरुग्राम से जयपुर रूट पर की ये गलती तो देना पड़ेगा 5000 रुपये का जुर्माना

Delhi Mumbai Expressway Fine: दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर अगर आपने गलत गाड़ियां चलाई तो भारी-भरकम जुर्माना चुकाना पड़ सकता है.

Delhi Mumbai Expressway: गुरुग्राम से जयपुर रूट पर की ये गलती तो देना पड़ेगा 5000 रुपये का जुर्माना

Delhi Mumbai Expressway

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाल ही में पीएम मोदी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के दिल्ली-जयपुर सेक्शन का उद्घाटन किया था. उद्घाटन के बाद दिल्ली से जयपुर का सफर आसान हो गया है. गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाले लोगों की गाड़ियां इस नई सड़क पर फर्राटा भर रही हैं. हालांकि, इस एक्सप्रेसवे पर आपकी एक गलती आपको भारी पड़ सकती है. इस गलती पर आपको 5000 रुपये का जुर्माना चुकाना पड़ सकता है. इतना ही नहीं अगर गलती ज्यादा बड़ी हुई तो जुर्माना 5000 रुपये से भी ज्यादा हो सकता है. इसलिए इस एक्सप्रेसवे पर चढ़ने से पहले नियमों को जान लें.

नियमों के मुताबिक, एक्सप्रेसवे पर मोटरसाइकिल, ऑटो-रिक्शा, ट्रैक्टर और स्कूटर चलाने की अनुमति नहीं है. इन गाड़ियों को एक्सप्रेसवे पर चलाने पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है. बीते हफ्ते में ट्रैफिक पुलिस ने इस तरह की छह गाड़ियों का चालान किया. ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि अगर आप इस कैटगरी की गाड़ियां चलाते हैं और उनके कागज पूरे नहीं हुए तो जुर्माने की राशि और भी ज्यादा हो सकती है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली से दोहा जा रही Indigo Flight में यात्री की मौत, पाकिस्तान के कराची में हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

क्यों काटे गए चालान?
रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुग्राम-जयपुर सेक्शन पर 3 गाड़ियों का ओवर स्पीडिंग की वजह से और दो गाड़ियों का गलत लेन में गाड़ी चलाने की वजह से चालान काटा गया है. आपको बता दें कि इस एक्सप्रेसवे पर गाड़ी चलाने की अधिकतम स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटा है. अगर इससे भी तेज कोई गाड़ी चलाता है तो उसका चालान काटा जाएगा और उसे जुर्माना देना होगा.

यह भी पढ़ें- एक बार फिर पटरी पर लौटा Adani Group, समय से पहले चुकाया 2.65 अरब डॉलर का कर्ज

इसके अलावा, तय जगहों से इतर गाड़ी रोकने पर भी चालान काटा जाएगा. बताया गया है कि एक्सप्रेसवे पर स्पीड कैमरा और हाई क्वालिटी के कैमरे लगाए गए हैं. इन कैमरों के फोटो सीधे ट्रैफिक पुलिस को भेजे जाते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement