Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Rains: जोरदार बारिश के बाद दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट, नोएडा-गाजियाबाद में स्कूल बंद

Delhi Rain Update: दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से बारिश शुरू हो गई है जिसके चलते राजधानी क्षेत्र का तापमान काफी तेजी से कम हो गया है.

Delhi Rains: जोरदार बारिश के बाद दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट, नोएडा-गाजियाबाद में स्कूल बंद

Delhi-NCR Rain.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को उमस से राहल मिल गई है. बुधवार की शुरुआत हल्की बारिश के साथ हुई है. साथ ही ठंडी हवाएं भी चल रही हैं जिससे तापमान और उमस तेजी से कम हो गई है. दूसरी तरफ यमुना नदी का जलस्तर अभी भी खतरे के निशान से ऊपर है. मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. नोएडा और गाजियाबाद में बहने वाली हिंडन नदी का पानी निचले इलाकों में बसी कई बस्तियों और हाउसिंग सोसाइटीज में घुस गया. गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद का जिला प्रशासन निचले इलाकों से लोगों को निकालने और उन्हें राहत पहुंचाने में लगा हुआ है. नोएडा और गाजियाबाद में स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

सुबह-सुबह दिल्ली के रिंग रोड और मंडी हाउस समेत तमाम इलाकों में जोरदार बारिश हुई. इसके अलावा, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में भी सुबह से ही बारिश हो रही है. मौसम विभाग का अनुमान है कि देश के ज्यादातर हिस्सों में अब 29 जुलाई तक भारी बारिश होने वाली है. मौजूदा समय में भी पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र के कई जिलों में कई दिनों से जोरदार बारिश जारी है.

यह भी पढ़ें- नोएडा, गाजियाबाद के इन इलाकों में रह रहे लोगों को रहने होगा सावधान

महाराष्ट्र में जारी है भारी बारिश
रायगढ़ समेत महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश जारी है. इसी को ध्यान में रखते हुए रायगढ़ जिला प्रशासन ने सभी स्कूलों और कॉलेजों को 26 जुलाई को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं. मौसम विभाग ने 26 जुलाई को बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. इससे पहले भी रायगढ़ में भारी बारिश हो चुकी है जिससे कई जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं और बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें- हिंडन नदी का कहर, नोएडा के इको टेक-3 इलाके में सैकड़ों वाहन डूबे

मौसम विभाग के मुताबिक, 26 से 27 जुलाई के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और उत्तरी हरियाणा में तेज बारिश होगी. इसके अलावा पश्चिमी यूपी में 28 से 30 जुलाई तक तेज बारिश का अनुमान है. तेलंगााना, आंध्र प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी यूपी, राजस्थान और महाराष्ट्र के कई इलाकों में अगले कुछ दिनों तक तेज बारिश के आसार हैं. साथ ही, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, असम, त्रिपुरा, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में भी अगले कुछ दिनों तक बारिश के आसार हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement