Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, बारिश देगी गर्मी से राहत? जानें मौसम का हाल

Delhi Weather Today: मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार और गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश होने वाली है जिससे तापमान कम हो जाएगा.

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, बारिश देगी गर्मी से राहत? जानें मौसम का हाल

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बीते कई दिनों से उत्तर भारत तेज धूप से तप रहा है. कड़ी धूप और गर्मी से लोग बेहाल हैं लेकिन अब लगता है कि इससे राहत मिलने लगी है. बुधवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहावना हो गया है और हल्की ठंडी हवाएं चल रही है. मौसम विभाग का मानना है आज दिल्ली में बारिश होने वाली है जो गर्मी से लोगों को राहत देगी. कहा जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर में जोरदार बारिश के साथ-साथ तेज हवा और आंधी भी आएगी.

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार से गुरुवार तक दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा धूल भरी आंधी भी चलने की संभावना जताई गई है. दरअसल, पंजाब और राजस्थान में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुई है. पश्चिमी विक्षोभ भी हिमालय क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है. एक ट्रफ महाराष्ट्र से कर्नाटक और तमिलनाडु की ओर जा रहा है. ये सब स्थितियां मिलकर बारिश और आंधी का मौसम बना रही हैं.

यह भी पढ़ें- जिस चमगादड़ को बताया गया कोरोना की वजह, गर्मी में जा रही उन्हीं की जान, पढ़ें क्या है ये मामला

बारिश के साथ आएगी आंधी
इसका असर दिल्ली-एनसीआर में बुधवार और गुरुवार को देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी गरज और चमक के साथ बारिश होने वाली है. आंधी और तेज हवाओं के चलते नुकसान की आशंका भी जताई गई है.

यह भी पढ़ें- Atiq Ahmed के वकील की गली में फेंके गए बम? जानिए पुलिस ने इसे लेकर क्या कहा

बीते कुछ दिनों से दिल्ली में तेज गर्मी पड़ रही है. मंगलवार को भी इस तापमान में कोई कमी नहीं दिखी. अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस था जो कि सामान्य से 4 डिग्री ज्यादा था. वहीं, न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री दर्ज किया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement