Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Forecast: लॉन्ग वीकेंड पर बाहर जाने का प्लान है, तो जान लें मौसम का अपडेट

Delhi-NCR Weather Forecast: दो अक्टूबर की छुट्टी की वजह से इस बार लॉन्ग वीकेंड पर रहा है जिसमें लोग कहीं घूमने-फिरने का प्लान बना रहे हैं. अगर आपका प्लान भी कहीं बाहर निकलने का है तो ट्रैवल प्लान बनाने से पहले आसपास के मौसम का जरूर ध्यान रख लें. 

Weather Forecast: लॉन्ग वीकेंड पर बाहर जाने का प्लान है, तो जान लें मौसम का अप��डेट

Heavy Rain Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आने वाले लॉन्ग वीकेंड में दिल्ली-एनसीआर समेत दूसरे शहरों से लोग बाहर घूमने-फिरने का प्लान बना रहे हैं. हालांकि, आउटिंग का मजा किरकिरा भी हो सकता है क्योंकि देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. अगर आप भी कहीं बाहर घूमने जाना चाहते हैं तो जाने से पहले मौसम का अपडेट जरूर लें. बंगाल की खाड़ी पर बन रहे निम्न दबाव के चलते कई राज्यों में बारिश की संभावना है. पूर्वोत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक के शहरों में भारी बारिश हो सकती है. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मुंबई और आसपास के इलाकों में गुरुवार सुबह से ही तेज बारिश हो रही है. आने वाले दिनों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी है.

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी पर बन रहे निम्न दबाव के चलते वीकेंड में कुछ राज्यों में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा, यह मानसून के विदा होने से पहले की आखिरी बारिश भी है जिसके बाद मौसम बदल जाएगा और गर्मी की विदाई होगी.  28 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच लॉन्ग वीकेंड है और इस दौरान महाराष्ट्र, कोंकण क्षेत्र, गोवा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में घूमने जाने से पहले आपके लिए सतर्कता बरतना बेहद जरूरी होगा. 

यह भी पढ़ें: इधर हुई कनाडा आर्मी की वेबसाइट हैक, उधर भारत पर फिर लगे बड़े आरोप, पढ़ें अब क्या और कैसे हुआ

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार,झारखंड, ओडिशा, बंगाल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु समेत कई और राज्यों में बारिश की संभावना है. मुंबई में अगले 48 घंटों तक तेज बारिश की संभावना है. आसपास के पहाड़ी इलाकों में लोगों से ड्राइविंग के दौरान सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश हो सकती है. ऐसे में कहीं का भी प्लान बनाने से पहले वहां के मौसम के लिए जारी अलर्ट के मुताबिक सतर्कता बरतना न भूलें. 

यह भी पढ़ें: मुंबई में 4 साल की बच्ची के किडनैपिंग का वीडियो वायरल, हकीकत जान दंग रह जाएंगे  

ऐसा रहेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम 
दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो 2 अक्टूबर तक छिटपुट बारिश की संभावना है. आसमान में बादल छाए रहने की वजह से लोगों को तेज धूप से जरूर राहत मिलेगी. हालांकि, तापमान में बहुत ज्यादा का फर्क नहीं होगा. पश्चिम बंगाल में 29 और 30 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट पर है. ओडिशा में भी इस दौरान गरज के साथ मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है और समुद्री इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. मछुआरों से किनारे ही रहने का निर्देश दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement