Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में फिर बरसेगा गर्मी का कहर, इन राज्यों में है बारिश का अलर्ट

Delhi-NCR Weather Updates: देश के ज्यादातक हिस्सों में जुलाई का महीना झमाझम बारिश लेकर आया है लेकिन अब वर्षा की तीव्रता में कमी आई है. दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को बारिश का अनुमान नहीं है और दिन भर धूप खिली रह सकती है. 

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में फिर बरसेगा गर्मी का कहर, इन राज्यों में है बारिश का अलर्ट

Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जुलाई में देश के ज्यादातर हिस्सों में अच्छी बारिश हुई है और इस महीने के आखिरी दिन भी मौसम (Weather Updates) कुछ शहरों के लिए राहत तो कुछ के लिए आफत बनेगा. दिल्ली-एनसीआर में बारिश की उम्मीद नहीं है जबकि बिहार के 13 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. दूसरी ओर मुंबई और महाराष्ट्र में आज हल्की से मध्यम स्तर तक की बारिश का अनुमान जताया गया है. आईएमडी के अनुसार सोमवार को यूपी के कुछ शहरों, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की संभावना है. बारिश की वजह से पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन का खतरा बना रहता है इसलिए लोगों से ड्राइविंग के दौरान एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है. 

दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश के आसार नहीं
दिल्ली-एनसीआर (Delhi Weather) की बात करें तो आज बारिश के आसार नहीं हैं और धूप खिली रहेगी. एक बार फिर लोगों को गर्मी से परेशानी हो सकती है. अगस्त के पहले पांच से छह दिनों तक बारिश की संभावना भी काफी कम है. ऐसे में गर्मी से राहत की उम्मीद भी नहीं है. एक बार फिर से लोगों को चिपचिपी और उमस वाली गर्मी से परेशान होना पड़ सकता है. बारिश में कमी की वजह से प्रदूषण के स्तर में भी हल्का इजाफा हो रहा है. सोमवार की तुलना में मंगलवार को ज्यादा गर्मी पड़ने के आसार हैं. 

यह भी पढ़ें: 'महाराष्ट्र में बदल जाएगी सरकार अगर' शरद पवार ने MVA पर कही ये बात  

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश 
उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है जबकि एनसीआर के इलाकों में बारिश नहीं होगी लेकिन बाढ़ के हालात से अभी राहत नहीं मिलने वाली है. सीतापुर के 30 गावों में भी बाढ़ के हालत बने हैं जबकि प्रयागराज में यमुना नदी उफान पर है. बहराइच में सरयू नदी खतरे के ऊपर बह रही है और नदी किनारे के गांवों में लोगों के लिए मुश्किल के हालात अभी भी बने हुए हैं. पिछले 40 दिन से सरयू नदी के जलस्तर में उतार-चढ़ाव दिख रहा है और 100 गांव इसकी वदह से प्रभावित हैं. 

यह भी पढ़ें: Pakistan Blast: जिंदाबाद-जिंदाबाद के लग रहे थे नारे, तभी अचानक हुआ धमाका

देश के बाकी हिस्सों का ऐसा रहेगा हाल 
सप्ताह की शुरुआत में मुंबई और आसपास के लोगों को बारिश से थोड़ी राहत मिलेगी. सोमवार को हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है. दूसरी ओर पूर्वी बिहार समेत प्रदेश के कुल 13 जिलों में सोमवार को मध्यम से तेज बारिश हो सकती है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में सोमवार को भारी बारिश का अनुमान है. आईएमडी का अनुमान है कि अगस्त में सामान्य से कम बारिश होगी और पहले सप्ताह में ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावना कम है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement