Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑस्ट्रेलियाई महिला का हत्यारा 4 साल बाद दिल्ली में दबोचा, Dawood Ibrahim से भी ज्यादा था इनाम

ऑस्ट्रेलियाई महिला की हत्या कर फरार चल रहे आरोपी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है.आरोपी परिवार को ऑस्ट्रेलिया छोड़कर भारत भाग आया था.

ऑस्ट्रेलियाई महिला का हत्यारा 4 साल बाद दिल्ली में दबोचा, Dawood Ibrahim से भी ज्यादा था इनाम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलियाई महिला की हत्या कर परिवार को छोड़कर भारत आए आरोपी को 4 साल बाद दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने 10 लाख डॉलर यानी साढ़े पांच करोड़ रुपये का इनाम घोषित​ किया था, जो भारत के 'मोस्ट वांटेड' क्रिमिनल दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) पर घोषित इनाम से भी कई गुना ज्यादा है. ऑस्ट्रेलियाई सरकार की अपील पर इस हत्यारोपी की तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस को शुक्रवार को कामयाबी हाथ लगी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जहां से उसे ऑस्ट्रेलिया प्रत्यर्पित किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी की पहचान राजविंदर सिंह के रूप में हुई है. राजविंदर मूलरूप से पंजाब का रहने वाला है. आरोपी पत्नी और बच्चों के साथ ऑस्ट्रेलिया में रहता था. यहां वह ​नर्सिंग असिस्टेंट के पद पर कार्यरत था. यहां क्वींसलैंड में आज से चार साल पूर्व 21 अक्टूबर 2018 में राजविंदर ने समुद्र  के किनारे 24 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई युवती टोया कॉर्डिंगली की हत्या कर दी थी.

पत्नी बच्चों को छोड़कर भारत भाग आया था आरोपी

24 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई युवती टोया कॉर्डिंगली का शव मिलने पर जांच की गई. इसमें पता चला समुद्र किनारे कुत्ता टहलाने पहुंची टोयर की हत्या 38 वर्षीय भारतीय राजविंदर सिंह ने की. राजविंदर युवती की हत्या करने के दो दिन बाद ही अपनी पत्नी और बच्चों को ऑस्ट्रेलिया छोड़कर सिडनी से भारत की फ्लाइट पकड़ कर भारत भाग आया. ऑस्ट्रेलियाई पुलिस लगातार आरोपी का पता लगाने में जुटी थी. उसके भागने की पुष्टि होने पर पुलिस ने भारतीय सरकार से उसे गिरफ्तार कर प्रत्यर्पित करने की अपील की. 

आरोपी को पकड़ने के लिए रखा 10 लाख डॉलर का इनाम

राजविंदर के पकड़ में नहीं आने पर ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने आरोपी पर इनाम बढ़ाकर 10 लाख डॉलर यानी साढ़े पांच करोड़ रुपये कर दिया. इसके बाद पुलिस को उसके भारत भागने का पता चला. ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने पिछले साल भारत सरकार से आरोपी राजविंदर को गिरफ्तार कर प्रत्यार्पण की अपील लगाई. उनकी इस अपील को सरकार ने नवंबर महीने में ही स्वीकार किया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस को उसे पकड़ने की जिम्मेदारी दी गई. शुक्रवार को आरोपी राजविंदर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी को ​कोर्ट में पेश कर दिया है, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

दाउद इब्राहिम से भी ज्यादा है आरोपी पर इनाम

भारत के मोस्ट वांटेड अपराधी दाउद इब्राहिम पर तमाम एजेंसियों ने करीब 25 लाख रुपये का इनाम घोषित किया हुआ है. ऑस्ट्रेलियाई राजविंदर पर इसे करीब 22 गुना ज्यादा साढ़े पांच करोड़ रुपये का इनाम घोषित है. . 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement