Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कल से धरने पर बैठे हैं पहलवान, अब दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शुरू की जांच

Wrestlers Protest Jantar Mantar: जंतर-मंतर पर पहलवानों ने एक बार फिर से प्रदर्शन शुरू कर दिया है और केस दर्ज करने की मांग कर रहे हैं.

कल से धरने पर बैठे हैं पहलवान, अब दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शुरू की जांच

Wrestlers Protest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के मुखिया बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने एक बार फिर से मोर्चा खोल दिया है. बजरंग पूनिया, साक्षी मलिका और विनेश फोगाट जैसी पहलवान रविवार से ही जंतर-मंतर पर धरने पर बैठी हैं. इन पहलवानों ने दिल्ली पुलिस के पास यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है. अब दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है और आरोपों की जांच के लिए खेल मंत्रालय की ओर से बनाई गई कमेटी से रिपोर्ट मांगी है. इससे पहले जनवरी महीने में भी पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दिया था.

पहलवानों का कहना है कि दो दिन पहले दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में बृजभूषण सिंह के खिलाफ एक नाबालिग समेत कुल सात लड़कियों के यौन उत्पीड़न की शिकायत दी गई है. अब तक एफआईआर नहीं दर्ज की गई है. इसमें पॉक्सो ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज होना चाहिए. हम ढाई महीने से इंतजार कर रहे हैं. अब दिल्ली पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- धरना, आंसू और बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग, जंतर मंतर पर न्याय की उम्मीद में बैठे पहलवान

'ढाई महीने से कर रहे हैं जांच की रिपोर्ट का इंतजार'
साक्षी मलिक ने कहा, 'जांच समिति बनाए ढाई महीने से ज्यादा का समय हो गया. उसमें क्या है, क्या नहीं है, रिपोर्ट सबमिट हुई है या नहीं हुई है, अभी हमारे सामने कुछ नहीं आया है. अब लोग सोचने लगे हैं कि हमारी शिकायत झूठी थी और हम झूठे थे. हम थक हारकर वापस यहां बैठे हैं.'

यह भी पढ़ें- ममता बनर्जी और अखिलेश यादव को कांग्रेस के साथ लाएंगे नीतीश कुमार? आज हो सकती है मुलाकात 

पिछली बार किसी भी पार्टी के नेता को पहलवानों ने अपने मंच पर नहीं आने दिया था. इस बार बजरंग पूनिया ने कहा है, 'इस बार हर किसी का स्वागत है. किसी भी पार्टी का हो, वह बीजेपी का हो, कांग्रेस का हो, AAP का हो या किसी दूसरी पार्टी का. हम मेडल जीतते हैं तो किसी पार्टी का झंडा नहीं बल्कि तिरंगा लहराते हैं. हम किसी पार्टी से नहीं जुड़े हैं, हम देश से जुड़े हैं.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement