Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: दिल्ली में होने वाली है ठंड की वापसी, घर से निकलने से पहले जान लें मौसम का अलर्ट 

Delhi Rain Alert: दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है. शनिवार को अच्छी धूप निकली थी लेकिन रविवार के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Latest News
Delhi Weather: दिल्ली में होने वाली है ठंड की वापसी, घर से निकलने से पहले जान लें मौसम का अलर्ट 

Delhi Rain Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इस साल जनवरी में कड़ाके की ठंड पड़ी थी लेकिन पिछले दो दिनों से मौसम सुहाना रहा है. दिन में अच्छी धूप निकल रही है. हालांकि, मौसम विभाग ने रविवार के लिए बारिश के साथ आज तेज हवाओं के चलने का अनुमान जताया है. दिल्ली-नोएडा के लिए मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके बाद आसमान में घना कोहरा छाने की भी उम्मीद है. दिल्ली से ठंड की अभी विदाई नहीं होने वाली है. रविवार को बारिश और तेज हवाओं की वजह से एक बार फिर से लोगों को ठंड का अहसास होगा. आईएमडी का अनुमान है कि  5 और 6 फरवरी को कोहरा वापसी करेगा. इसके बाद 7 फरवरी से तेज बर्फीली हवाएं चलेंगी. शनिवार की शाम से ही आसमान में घने बादल छाए हुए हैं. 

दिल्ली-एनसीआर के मौसम के लिए आईएमडी का पूर्वानुमान है कि अभी ठंड की वापसी शुरू नहीं होने वाली है. अगले कुछ दिन बर्फीली हवाओं की वजह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी. हालांकि, राहत की बात यही है कि आसमान साफ रहेगा और धूप भी खिलेगी. रविवार के बाद राजधानी में लंबे समय तक बारिश की संभावना नहीं है. पहाड़ों पर बन रहे वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से बर्फीली हवाओं के आने का सिलसिला जारी रहेगा. 

यह भी पढ़ें: बाबा बैद्यनाथ की पूजा-अर्चना करने देवघर पहुंचे राहुल गांधी, मंदिर के बाहर लगने लगे मोदी-मोदी के नारे  

बारिश के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान 
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार,रविवार को घने काले बादल छाए रहेंगे. हल्की बारिश होने की संभावना है, लेकिन तेज हवाएं चलती रहेगी. इससे लोगों को ठंड और ठिठुरन का अहसास होता रहेगा. अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहने का अनुमान है. स्काईमेट के अनुसार 4 फरवरी को हिमाचल प्रदेश, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

यह भी पढ़ें: मुस्लिम युवक ने गाया राम भजन तो खुश होकर सीएम योगी ने थपथपाई पीठ, देखें Video  

शनिवार को खिली तेज धूप, लोगों ने लिया मौसम का मजा 
शनिवार सुबह 10 बजे से तेज धूप खिलने लगी थी और लोगों की अच्छी संख्या पार्कों में नजर आई. तेज चमकदार धूप की वजह से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई. हालांकि, दोपहर दो बजे के बाद से ही बादलों की परत छाने लगी. तीन बजे के बाद दिल्ली के आसमान में एक बार फिर घने बादल छाए हुए थे. हालांकि, शाम सात बजे तक बारिश नहीं हुई थी. अधिकतम तापमान धूप की वजह से बढ़कर 23.2 डिग्री रहा. इसकी वजह से लोगों को सर्दी से काफी राहत मिली.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement