Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather News: IMD ने जारी कर दिया दिल्ली के लिए अलर्ट, जानें कब से आ रही है ठिठुराने वाली ठंड 

IMD Alert For Delhi Winter: दिल्ली में मौसम बदलने की शुरुआत हो चुकी है और अगले 5 दिनों के लिए बरसात का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में तापमान 5 डिग्री तक गिरने का अनुमान है. जल्द ही लोगों को ठंड का अहसास होने लगेगा.

Delhi Weather News: IMD ने जारी कर दिया दिल्ली के लिए अलर्ट, जानें कब से आ रही है ठिठुराने वाली ठंड 

Delhi Weather Forecast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली के लोगों का सर्दी के लिए इंतजार अब जल्द खत्म हो सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार से दिल्ली में अगले कुछ दिन तक बारिश होगी. बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से दिल्ली एनसीआर का मौसम तेजी से बदलने वाला है. हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी की शुरुआत हो चुकी है जिसकी वजह से मैदानी हिस्सों के तापमान पर भी असर पड़ने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अगले कुछ दिन में पारा 5 डिग्री तक कम हो सकता है. नवरात्रे की शुरुआत के साथ ही दिल्ली-एनसीआर के लोगों को मौसम में बदलाव नजर आने लगा है. सुबह और शाम को ठंडक महसूस हो रही है तो दूसरी ओर दोपहर को भी सोमवार को ठंडी हवाएं चल रही थीं. 

मौसम विभाग ने सोमवार से अगले कुछ दिन तक दिल्ली में अलग-अलग स्थान पर बारिश का अनुमान जताया है. बारिश की वजह से भी पारा लुढ़केगा. इसके अलावा आईएमडी की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में सीजन की पहली बर्फबारी हो चुकी है और पहाड़ों पर बर्फ के साथ मैदानी इलाकों में ठंड की शुरुआत होने लगती है. बता दें कि अक्टूबर के शुरुआत में ही मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि इस साल अक्टूबर के आखिरी हफ्ते से ठंड पड़ने लगेगी. 

यह भी पढ़ें: 'अग्निवीर' की वजह से अमृतपाल को नहीं मिला सम्मान? पढ़ें सेना का जवाब

तापमान में 5 डिग्री तक की होगी गिरावट 
मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. बारिश की वजह से एयर क्वालिटी में भी सुधार होगा. राजधानी में अधिकतम पारा 32 डिग्री और न्यूनतम पारा 19 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है. 17 अक्टूबर को आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्के से मध्यम स्तर तक की बारिश अलग-अलग हिस्सों में देखने को मिल सकती है. दिल्ली में सोमवार को एयर क्वालिटी काफी खराब रही थी जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हुई.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में सांस लेना दूभर, पहाड़ों में घर से निकलना मुश्किल, मौसम बदला

अक्टूबर के आखिरी तक हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में होगी बर्फबारी 
हिमाचल प्रदेश में सीजन की पहली बर्फबारी रविवार देर रात के बाद शुरू हो गई थी. धार्मिक स्थल चूड़धार में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है और रविवार की देर रात तेज बर्फ गिरनी शुरू हो गई. सोमवार की सुबह भी इलाके के आसपास के हिस्सों में बर्फबारी हुई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि इस महीने के आखिरी तक प्रदेश के ऊपरी हिस्सों में बर्फबारी होने लगेगी और ज्यादातर प्रदेश में सीजन की पहली बर्फबारी हो जाएगी. पर्वतीय प्रदेश में बर्फबारी के बाद मैदानी हिस्सों में ठंड तेजी से बढ़ने लगती है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement