Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गांधी परिवार पर बरसे हिमंत बिस्व सरमा, 'आप सरदार ऑफ डुप्लीकेट हैं, गांधी नाम का इस्तेमाल न करें'

Himanta Biswa Sarma: असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने गांधी परिवार को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि उन्हें गांधी उपनाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि यह उनका असली नाम नहीं है.

गांधी परिवार पर बरसे हिमंत बिस्व सरमा, 'आप सरदार ऑफ डुप्लीकेट हैं, गांधी नाम का इस्तेमाल न करें'

Rahul Gandhi vs Himanta Biswa Sarma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लंबे समय तक कांग्रेस में रहे हिमंत बिस्व सरमा जब से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में आए हैं तब से ही वह गांधी परिवार पर हमलावर रहते हैं. अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व सरमा गांधी परिवार को नकली बताते हुए कहा है कि उन्हें गांधी उपनाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि ये लोग 'सरदार ऑफ डुप्टलीकेट' हैं. हिमंत यहीं नहीं रुके, उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई डाकू गांधी नाम का इस्तेमाल करेगा तो वह साधु नहीं हो जाएगा. उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर भी निशाना साधा और कहा कि उन्हें खुद को न तो INDIA कहने का अधिकार है और न ही भारत.

हिमंत बिस्व सरमा ने इंदिरा गांधी और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा गांधी उपनाम का इस्तेमाल करने की वैधता पर सवाल उठाया और उन्हें ‘सरदार ऑफ डुप्लिकेट्स’ करार दिया. सरमा ने विपक्षी गठबंधन के नाम के रूप में 'इंडिया' शब्द का उपयोग करने के लिए भी कांग्रेस की आलोचना की और दावा किया कि सबसे पुरानी पार्टी अपनी राजनीतिक सुविधा के अनुसार 'इंडिया' और भारत का उपयोग करती है.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी-मैक्रों की इस तस्वीर में है चीन-रूस के लिए चेतावनी?

गांधी परिवार को बताया 'सरदार ऑफ डुप्लीकेट'
इसके जवाब में कांग्रेस ने हिमंत पर पलटवार करते हुए सवाल किया कि किसी का उपनाम असम के लिए चिंता का कारण कैसे हो सकता है, जबकि राज्य अधिक गंभीर समस्याओं का सामना कर रहा है. कांग्रेस ने कहा कि मुख्यमंत्री को पहले इन्हें हल करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. हिमंत बिस्व सरमा ने बीजेपी महिला मोर्चा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अंतिम दिन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, 'मैंने उनसे (गांधी परिवार से) कहा है कि आप सरदार ऑफ डुप्लिकेट्स हैं. (महात्मा) गांधी जी ने हमें आजादी दिलाई और इन्होंने उपनाम छीन लिया. ये सभी नकली (डुप्लीकेट) गांधी हैं.' 

उन्होंने कहा, 'मैंने लंबे समय तक शोध किया कि इंदिरा, राहुल, राजीव और प्रियंका किस फॉर्मूले से गांधी बने लेकिन मुझे इस बारे में कुछ नहीं मिला.' उन्होंने कहा कि अगर कोई डाकू गांधी उपनाम का इस्तेमाल करता है तो इससे वह साधु नहीं हो जाएगा. साल 2015 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले सरमा ने कहा, 'राहुल गांधी जी से मेरा विनम्र अनुरोध है कि कृपया अपना नकली उपनाम हटा दें, क्योंकि यह असली नहीं है.'

यह भी पढ़ें- 14 दिन के लिए जेल भेजे गए चंद्रबाबू नायडू, जानें कहां रहेंगे आंध्र के पूर्व सीएम 

INDIA नाम पर भी उठाए सवाल
विपक्षी गठबंधन पर हमला बोलते हुए हिमंत ने कहा, 'आप (कांग्रेस) ने इंडिया का नाम लेकर बहुत बड़ा पाप किया है क्योंकि आपने भारत का गौरव बढ़ाने के लिए कभी कुछ नहीं किया. आपने केवल अपने परिवार का दबदबा बढ़ाने के लिए काम किया। आपको खुद को इंडिया या भारत कहने का अधिकार नहीं है.' उनकी टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता अपूर्व भट्टाचार्य ने कहा, 'एक मुख्यमंत्री के लिए ऐसे शब्द अशोभनीय हैं. वह कौन होते हैं इस पर टिप्पणी करने वाले कि राहुल जी गांधी उपनाम के लायक हैं या नहीं? क्या यह किसी भी तरह से राज्य की समस्याओं से संबंधित है? किसी का उपनाम राज्य के लिए समस्या कैसे हो सकता है?' उन्होंने कहा कि राज्य के सामने कई समस्याएं हैं और मुख्यमंत्री को उन पर ध्यान देना चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement