Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑनलाइन मंगाए थे 25 प्लेट समोसे, डॉक्टर को 'चुकाने' पड़ गए 1.40 लाख रुपये, आखिर ये कैसे हुआ?

Cyber Crime News: मुंबई में ऑनलाइन समोसे मंगाने वाले एक डॉक्टर के बैंक अकाउंट से साइबर अपराधियों ने एक लाख 40 हजार रुपये उड़ा दिए.

ऑनलाइन मंगाए थे 25 प्लेट समोसे, डॉक्टर को 'चुकाने' पड़ गए 1.40 लाख रुपये, आखिर ये कैसे हुआ?

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले शहर मुंबई में साइबर अपराधियों ने एक डॉक्टर को ठग लिया. बारिश के मौसम में घर बैठे समोसे खाने की इच्छा ने डॉक्टर को चूना लगा दिया. मुंबई के डॉक्टर ने 25 प्लेट समोसे ऑर्डर किए थे. इतने समोसों के बदले डॉक्टर के बैंक अकाउंट से एक लाख 40 हजार रुपये कट गए. हैरान-परेशान डॉक्टर ने अब पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है और कहा है कि उनके साथ साइबर ठगी हुई है. डॉक्टर ने बताया है कि जिस रेस्टोरेंट से समोसे मंगाए थे उसने सिर्फ 1500 रुपये मांगे थे लेकिन पता नहीं क्या गड़बड़ हुई कि उनके खाते से कई बार में कुल 1.40 लाख रुपये कट गए. अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

27 साल के डॉक्टर मुंबई के सायन इलाके के KEM अस्पताल में काम करते हैं. बोइवाला थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में उन्होंने कहा है कि वह शनिवार को अपने दोस्तों के साथ पिकनिक पर करजत जाने वाले थे. इसीलिए उन्होने गुरुकृपा रेस्टोरेंट को फोन किया और 25 प्लेट समोसों का ऑर्डर किया. फोन पर उन्हें 1500 रुपये की पेमेंट करने को कहा गया.

यह भी पढ़ें- इटली के पूर्व PM बर्लुस्कोनी ने 53 साल छोटी गर्लफ्रेंड के नाम कर दी 900 करोड़ रुपये की संपत्ति

लिंक भेजकर करवाया गया पेमेंट
डॉक्टर ने बताया कि उन्होंने 1500 रुपये की पेमेंट कर दी लेकिन रेस्टोरेंट की ओर से उन्हें फोन आया कि उन्हें पैसे नहीं मिले हैं. फिर डॉक्टर को पेमेंट करने के लिए एक लिंक भेजा गया. जैसे ही उन्होंने इस लिंक से पेमेंट की, उनके अकाउंट से 28 हजार रुपये कट गए. यह देखते ही डॉक्टर के होश उड़ गए. वह कुछ कर पाते तब तक उनके खाते से जुड़े तीन-चार मैसेज आए और उनके खाते से पैसे कटने लगे.

यह भी पढ़ें- बारिश के चलते इतना भरा पानी कि नाले में डूबी शख्स की बाइक, ढूंढने में छूटे पसीने, देखें वीडियो

उन्होंने तुरंत बैंक को फोन करके अपना बैंक अकाउंट ब्लॉक करवाया लेकिन तब तक उनके खाते से कुल 1.40 लाख रुपये कट चुके थे. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि पेमेंट के लिए लिंक रेस्टोरेंट की ओर से भेजा गया था कि साइबर अपराधियों ने बीच में ही सेंध लगा दी और डॉक्टर को चूना लगा दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement