Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dog funeral procession: कानपुर में लोगों ने सड़क के कुत्ते की ढोल-नगाड़ों के साथ निकाली शवयात्रा, जानिए कारण

Uttar Pradesh News: कानपुर में एक बिजनेसमैन पर आवारा कुत्तों को गोली मारने का आरोप है. डॉगलवर्स ने इन कुत्तों की ही शवयात्रा निकाली है.

Dog funeral procession: कानपुर में लोगों ने सड़क के कुत्ते की ढोल-नगाड़ों के साथ निकाली शवयात्रा, जानिए कारण

Kanpur में कुत्ते की शवयात्रा निकाली गई.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पशुओं से नफरत करने वालों और उनसे प्यार करने वालों के अनूठे कारनामों की चर्चा आप सुनते ही रहते हैं. ऐसा ही एक अनूठा कारनामा अब उत्तर प्रदेश के कानपुर में देखने को मिला है. कानपुर में शनिवार को एक कुत्ते की शवयात्रा बैंड-बाजे के साथ निकाली गई. इस कुत्ते को गुरुवार रात को एक बिजनेसमैन ने गोली मार दी थी. दो कुत्तों को गोली मारी गई थी, जिनमें से एक की मौत हो गई थी और एक का इलाज चल रहा है. बिजनेसमैन के खिलाफ इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई है, जिस पर पुलिस जांच कर रही है.

पढ़ें- हजारों लोगों की जान ले सकता है आधे सेंटीमीटर का कैप्सूल, सड़क पर खो गया, इस देश ने घोषित किया हाई अलर्ट

भौंकने से नाराज था बिजनेसमैन, इसलिए मारी गोली

कानपुर के सर्वोदयनगर इलाके में बृहस्पतिवार देर रात दो आवारा कुत्तों को गोली मार दी गई थी. आरोप है कि यह गोली एक बिजनेसमैन ने मारी थी, जो कुत्तों के अपने घर के पास भौंकने से नाराज था. कुत्तों को गोली मारने पर कॉलोनी में रहने वाले कई पशु प्रेमी भड़क उठे थे. उन्होंने दोनों घायल कुत्तों को उठाकर काकादेव थाने पर रात भर प्रदर्शन किया था. इसके बाद कुत्तों को अस्पताल लेकर गए थे, जहां एक कुत्ते की मौत हो गई थी. 

पढ़ें- Delhi Mugal Garden: पूरी दुनिया में मशहूर है राष्ट्रपति भवन का मुगल गार्डन, सरकार ने बदला इसका नाम

शुक्रवार को दर्ज कराई गई थी एफआईआर

इस मामले में शुक्रवार को पर्वतारोही गुड़िया ठाकुर ने बिजनेसमैन के खिलाफ तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई थी. इसके बाद काकादेव थाना पुलिस ने मृत कुत्ते के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. शनिवार को कुत्ते के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद पशु प्रेमियों ने उसके शव को अपने कब्जे में ले लिया और उसकी शवयात्रा निकाली.

पढ़ें- IAF Fighter Aircrafts Crash: क्या आपस में टकराए थे मिराज और सुखोई? 5 पॉइंट्स में जानिए अब तक क्या कुछ हुआ

शवयात्रा लेकर सर्वोदय नगर ही पहुंचे

दर्जनों डॉग लवर्स ने कुत्ते की शवयात्रा सर्वोदय नगर कॉलोनी से ही शुरू की. उन्होंने ढोल वाले बुलाए और शव पर फूल-मालाएं चढ़ाईं. इस दौरान वे हाथों में कुत्ते के लिए न्याय मांगने वाले बैनर भी लिए हुए थे. इन सभी का कहना था कि हम ये संदेश देना चाहते हैं कि जानवरों के साथ हिंसा भी बर्दाश्त नहीं होगी. यह शवयात्रा पूरे शहर में चर्चा का सबब बनी रही.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement