Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DU Merit List 2022: कुछ ही देर में जारी होगी DU की पहली मेरिट लिस्ट, ऐसे चेक करें अपना नाम

Delhi University First Cut Off List: डीयू के अंडर ग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिए पहली मेरिट लिस्ट आज शाम 5 बजे से पहले किसी भी वक्त जारी हो सकती है.

DU Merit List 2022: कुछ ही देर में जारी होगी DU की पहली मेरिट लिस्ट, ऐसे चेक करें अपना नाम

Delhi Universtiy Admission 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) आज अपनी पहली मेरिट लिस्ट जारी करेगा. अंडर-ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन की यह पहली लिस्ट आज शाम तक किसी भी वक्त जारी हो सकती है. ये मेरिट लिस्ट कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET)स्कोर पर आधारित होगी. इसके साथ ही अतिरिक्त गतिविधियों से जुड़े कोटा एडमिशन के लिए ट्रायल भी आज ही से शुरू होगा. 

कहां चेक करें मेरिट लिस्ट
विश्वविद्यालय की ओर से जारी एडमिशन शेड्यूल के मुताबिक मेरिट लिस्ट शाम 5 बजे से पहले रिलीज कर दी जाएगी. छात्र दिल्ली यूनिवर्सिटी के आधिकारिक पोर्टल admission.uod.ac.in पर जाकर इस लिस्ट को चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Video: कश्मीर के शोपियां में भारतीय सेना के जवानों ने ऐसे बचाई परिवार की जान

मेरिट लिस्ट के बाद क्या करना होगा
मेरिट लिस्ट में अगर आप शामिल होते हैं तो 19 अक्टूबर सुबह 10 बजे से लेकर 21 अक्टूबर शाम 5 बजे तक कॉलेज में अपनी सीट के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके बाद कॉलेज आपकी एप्लीकेशन वेरिफाई करेगा. कॉलेज की तरफ से 22 अक्टूबर तक ये वेरिफिकेशन हो जाना चाहिए. इसके बाद आप 24 अक्टूबर शाम 5 बजे तक फीस जमा करवा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- सिर्फ़ 5 दिन की ट्रेनिंग, हथियार चलाना भी नहीं सिखाया, पल भर में मारे जा रहे रूस के सैनिक

कब आएगी दूसरी लिस्ट
अगर पहली कट-ऑफ लिस्ट में नाम नहीं आता है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. इसके बाद दूसरी कट-ऑफ लिस्ट भी जल्द ही जारी कर दी जाएगी. इसके लिए  30 अक्टूबर की तारीख तय की गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement